पेट में सोना रखकर लाईं महिलाओं के पकड़े जाने के बाद हुआ अपहरण

चेन्नई : चेन्नई हवाई अड्डे पर तैनात सीमा शुल्क अधिकारियों को 2 महिला विमान यात्रियों के पेट में सोना छिपाए जाने का पता लगा। महिलाओं को हिरासत में लेकर अधिकारी उनसे सोने को बरामद करने के लिए एक अस्पताल में ले जा रहे थे तभी फिल्मी अंदाज में उनका अपहरण कर लिया गया। गौरतलब है कि उन महिलाओं से सारा सोना बरामद करने के बाद अपहर्ता गिरोह उन्हें शहर में छोड़ कर भाग गए।

सोने के बने टैबलेट खाई थी महिलाएं

दोनों महिला यात्री अन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अपना पासपोर्ट लेने आयीं तो सीमा शुल्क अधिकारियों ने दोनों से पूछताछ की तथा बाद में दोनों को पल्लावरम थाने के हवाले कर दिया। सीमा शुल्क अधिकारियों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। हवाई अड्डा सूत्रों ने बताया कि सीमा शुल्क अधिकारियों ने संदेह होने पर दोनों महिला यात्रियों फातिमा और टेरेसा से पूछताछ की। दोनों महिला कल शाम कोलंबो से यहां पहुंची थी। पूछताछ के दौरान दोनों ने स्वीकार किया कि उन्होंने सोने से बने टैबलेट खाये हुए हैं।

अज्ञात गिरोह ने अधिकारियों पर किया हमला

सीमा शुल्क के 2 अधिकारी अमृत त्रिपाठी और रेणु कुमारी दोनों महिला यात्री को निजी कार के जरिये अस्पताल ले जाने लगे। उन्हें एनिमा देकर उनके पेट से सोना निकालने के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा था कि उसी समय दूसरी कार से आये अज्ञात गिरोह ने उन पर हमला कर दिया। बदमाशों ने अमृत को घायल कर दिया तथा दोनों महिला यात्रियों का अपहरण कर लिया। अपहरणकर्ता गिरोह ने चेन्नई में ही एनिमा के जरिये दोनों महिलाओं के पेट से सोना निकालने के बाद बुधवार तड़के उन्हें छोड़ दिया।

अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू

इसके बाद दोनों महिलायें अपना पासपोर्ट लेने सीमा शुल्क अधिकारियों के पास आयीं। पुलिस ने दोनों महिला यात्रियों के अपहरण के मामलों की जांच शुरू कर दी है। इस बीच सीमा शुल्क विभाग ने भी सोना निकालने के लिए दोनों महिला यात्रियों को सरकारी अस्पताल ले जाने के बजाय निजी अस्पताल ले जाने पर दोनों अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कारों की खरीदारी के लिए मारुति सुजुकी ने आइसीआइसीआई बैंक के साथ साझेदारी की

नई दिल्ली : कोरोना महामारी के दौरान पैसे की किल्लत को देखते हुए कारों की बिक्री बढ़ाने के लिए मारुति सुजुकी ने आइसीआइसीआई बैंक के आगे पढ़ें »

घर में बैठकर बड़ी – बड़ी बातें, वे निगम क्यों नहीं आये : फिरहाद

कोलकाता : निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने मंत्री साधन पांडेय पर जवाबी हमले में कहा कि घर पर बैठकर बड़ी - बड़ी बातें बोलना आगे पढ़ें »

ऊपर