केजरीवाल और सिसोदिया को आपराधिक मानहानि मामले में मिली जमानत

Arvind Kejriwal, Manish Sisodia

नई दिल्ली : आपराधिक मानहानि के मुकदमें में मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री (सीएम) अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत से जमानत मिल गई। केजरीवाल और सिसोदिया पर 2 मानहानि के मुकदमें चल रहे हैं। इन मामलों में अदालत ने दोनों को 10-10 हजार रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही जमानत राशि पर उन्हें राहत दी। इस मामले की अगली सुनवाई 25 जुलाई को होगी। मालूम हो कि बीजेपी के नेता विजेंद्र गुप्ता और राजीव बब्बर ने दोनों पर मुकदमा दायर किया था।
इस आरोप में दायर किया गया था मुकदमा
विजेंद्र गुप्ता दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं। अपनी शिकायत में उन्होंने दावा किया कि दोनों आप नेताओं ने इस बारे में कई ट्वीट किये तथा उनके बयान को लेकर मीडिया में आयी खबरों से उनकी प्रतिष्ठा धूमिल हुई है। इसके लिये उन्होंने न तो कोई अफसोस जताया और न ही माफी मांगी। गुप्ता ने आरोप लगाया था कि आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं ने उन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री की हत्या के प्रयास का आरोप लगाकर उनकी छवि ‘‘धूमिल’’ की है।
अदालत ने जारी किया था समन
बता दें कि बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता की ओर से मानहानि मामला दायर करने के बाद अदालत ने गत सोमवार को केजरीवाल और सिसोदिया को समन जारी किया था। अतिरिक्त मुख्य महानगर दंडाधिकारी की अदालत ने केजरीवाल और सिसोदिया को 16 जुलाई को अपने समक्ष पेश होने को कहा था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

zakir

जाकिर नाइक की बोलती बंद, मलेशिया ने धार्मिक भाषण देने पर लगाई रोक

कुआलालमपुर : मलेशिया में भड़काऊ भाषण देने के कारण इस्लामिक धर्म उपदेशक जाकिर नाइक पर पूरे देश में रोक लगा दी गई है। मलेशियाई सरकार आगे पढ़ें »

गाय को बचाने गए 3 किसानों की करंट लगने से मौत

बक्सर : जिले में गाय को बचाने गए 3 किसानों की करंट लगने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार लक्ष्मण डेरा बधार में खेत आगे पढ़ें »

ऊपर