तकिए के नीचे रख लें ये चीजें, चमक जाएंगे किस्मत के सितारे

कोलकाता : व्यक्ति के जीवन पर ग्रहों की दशा का अच्छा-बुरा प्रभाव देखने को मिलता है। इसलिए लाइफ में ग्रहों की कमजोर स्थिति व्यक्ति के जीवन पर बुरा प्रभाव डालती है। इस कारण व्यक्ति कई तरह की शारीरिक और आर्थिक परेशानियों से गुजरता है। ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई उपायों के बारे में बताया गया है, जिससे व्यक्ति के जीवन में कई तरह की समस्याओं से छुटकारा मिलता है। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में…
हल्दी
हिंदू धर्म में किसी भी मांगलिक कार्य में हल्दी का इस्तेमाल किया जाता है। हल्दी शुभ कार्यों में इस्तेमाल की जाती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु बृहस्पति देव को हल्दी का स्वामी माना गया है। किसी भी जातक की कुंडली में गुरु कमजोर होने पर उसे एक कपड़े में हल्दी की गांठ बांधकर तकिए के नीचे रखने से गुरु मजबूत होता है। इससे व्यक्ति को जीवन में नौकरी, बिजनेस में सफलता मिलती है और व्यक्ति का भाग्य चमक जाता है।
चांदी की मछली
मान्यता है कि कुंडली में शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए व्यक्ति को अपने पास चांदी की मछली रखना शुभ माना गया है। ऐसे में चांदी से बनी हुई मछली तकिए के नीचे रख लें। साथ ही, बेड के नीचे चांदी के बर्तन में पानी भरकर रख लें। इससे कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होता है। इससे जीवन में सुख-समृद्धि, ऐश्वर्य और सुंदरता की प्राप्ति होती है।
लोहे का छल्ला
शनि ग्रह को मजबूत करने के लिए लोहे का छल्ला शुभ फल दायक है। ज्योतिष के अनुसार शनि कमजोर होने पर व्यक्ति को लोहे का छल्ला पहनने की सलाह दी जाती है। वहीं, शनि की कृपा पाने और ग्रह को मजबूत करने के लिए लोहे के छल्ले को तकिए के नीचे रखने की सलाह दी जाती है। इससे लाभ होगा।
लाल चंदन
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के राजा सूर्य को कुंडली में मजबूत करने के लिए तांबे के बर्तन में पानी भरकर बेड के नीचे रखने से लाभ होता है। इस पानी को सुबह उठकर इस पानी को पी लें। वहीं, तकिए के नीचे लाल रंग का चंदन भी रख सकते हैं। इससे सूर्य ग्रह मजबूत होता है।
सोने का कोई आभूषण
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के सेनापति मंगल और बुध को मजबूत करने के लिए सोने के आभूषण का उपाय लाभकारी है। इसके लिए रात को सोने से पहले तकिए के नीचे सोने के आभूषण जैसे बाली, कंगन, अंगूठी, छल्ला आदि रखकर सोएं। इससे बिजनेस और नौकरी के काम बनने लगेंगे।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सीयू ने की ऑफलाइन परीक्षाएं कराने की सिफारिश

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि सीयू ने ऑफलाइन परीक्षाएं कराने की सिफारिश की है। मालूम हो कि आलिया विश्वविद्यालय आगे पढ़ें »

मंत्री पार्थ चटर्जी की बढ़ी मुश्किलें

तालाब में नर्समुदा कोलियरी का प्रदूषित पानीडाले जाने को लेकर लोग परेशान

कांस में रेड कार्पेट पर टॉपलेस होकर यूक्रेनी महिला जताया विरोध, “स्टॉप रेपिंग अस” के लगाए नारे

ब्रेकिंग : एनएसई को-लोकेशन मामला : सीबीआई ने कोलकाता सहित कई शहरों में तलाशी शुरू की

काजी नज़रुल यूनिवर्सिटी में विद्यार्थियों ने फिर से शुरू किया धरना

जेएनयू फिर शर्मसार, कैंपस में एमसीए की छात्रा से दुष्कर्म

राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर भावुक हुए राहुल गांधी, पिता को याद कर कही ऐसी बात

बिहार में आंधी-तूफान से 33 लोगों की मौत…

तरबूज के बीज खाने से होते हैं ये कमाल के फायदे

ऊपर