किचन में इन नियमों के साथ रखें मां अन्नपूर्णा की तस्वीर, बदल सकती है आपकी तकदीर

कोलकाता : हिन्दू धर्म में मां अन्नपूर्णा का अत्यधिक महत्व है। मां अन्नपूर्णा को धन-धान्य की देवी माना जाता है। ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में इस बात का उल्लेख मिलता है कि मां अन्नपूर्णा की तस्वीर घर में रखना शुभता के आगमन का सूचक होता है। जो भी व्यक्ति मां अन्नपूर्णा की तस्वीर अपने घर की रसोई में रखता है उसका घर अन्न के भंडार से हमेशा भरा रहता है लेकिन मां अन्नपूर्णा की तस्वीर किचन में रखने के कुछ नियम भी हैं जिनका पालन आवश्यक माना गया है।
रसोई घर में मां अन्नपूर्णा की फोटो को अग्नि कोण यानी कि दक्षिण पूर्व की दिशा में स्थापित करना उत्तम माना जाता है। अन्न अग्नि यानी कि आग के माध्यम से ही पकता है ऐसे में अग्नि कोण में मां अन्नपूर्णा की तस्वीर रखने से सुख, सौभाग्य और समृद्धि का वास बना रहता है।
वास्तु शास्त्र में मां अन्नपूर्णा को सौभाग्य, भोजन और धन की मूल देवी माना गया है। ऐसे में अगर रसोई में अनाज की बरनी के पास भी मां अन्नपूर्णा की तस्वीर रखी जाए तो उससे घर की आर्थिक तंगी (आर्थिक तंगी दूर करने के उपाय) में सुधार होता है और परिवार के लोगों का स्वास्थ भी अच्छा बना रहता है।
शास्त्रों में इस बात का उल्लेख है कि मां अन्नपूर्णा को मूंग दाल अत्यंत प्रिय है। ऐसे में अगर मां अन्नपूर्णा की फोटो के आगे मूंग दाल कटोरी भरकर रखी जाए और बाद में उसे गाय को खिलाया जाए तो इससे घर में शांति (शांति के लिए वास्तु उपाय) स्थापित होती है और घर के हर एक सदस्य पर मां की कृपा बरसती रहती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

घर के सामने जमा होता है पानी, सौरभ ने मेयर को दी चिट्ठी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर की सड़क पर जलजमाव की समस्या कोई नयी नहीं है। फिलहाल मानसून का समय आने में देरी है, लेकिन सौरभ गांगुली आगे पढ़ें »

ब्लॉक-ब्लॉक में दुआरे सरकार परिसेवा कार्यक्रम, हावड़ा से शुरू करेंगी सीएम

हावड़ा : ब्लॉकों में दुआरे सरकार की परिसेवा फिर से शुरू होगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार 9 फरवरी को हावड़ा जिले से इस सेवा का आगे पढ़ें »

ऊपर