घर की इस जगह पर रख लें हरे रंग की चीज, पलक झपकते खुल जाएंगे तरक्‍की के रास्‍ते

कोलकाता : रंगों की जिंदगी में खास जगह होती है। धर्म-ज्‍योतिष, वास्‍तु आदि में भी हर रंग का अपना महत्‍व बताते हुए उनके उपयोग के खास तरीके बताए हैं। यदि रंग की प्रकृति के मुताबिक उनका उपयोग किया जाए तो वे बेहद शुभदायी साबित होते हैं। रंगों में किस्‍मत बदलने की ताकत होती है। यदि व्‍यक्ति अपनी जिंदगी में सफलता, पैसा-सुख पाना चाहता है तो उसे कुछ रंगों को उपयोग खास तरीके से करना चाहिए।
चमत्‍कारिक है हरा रंग
हरा रंग बहुत खास होता है, इसे खुशहाली और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। सफलता पाने में हरा रंग चमत्‍कारिक नतीजे देता है।इस ग्रह का संबंध बुध ग्रह से है और यह बुद्धि, कारोबार, धन का कारक ग्रह है। यदि कुंडली में यह ग्रह मजबूत हो तो व्‍यक्ति बेहद बुद्धिमान और अमीर होता है। उसे कारोबार में बड़ी सफलताएं मिलती हैं। बुध ग्रह को मजबूत बनाने के लिए ज्‍योतिष में हरे रंग का उपयोग ज्‍यादा से ज्‍यादा करने की सलाह दी जाती है। इसके लिए हरे रंग के कपड़े पहनना, हरी चीजें खाना आदि शामिल है। हरी सब्जियां, मटर, मूंग आदि खाने से बुध ग्रह शुभ फल देने लगते हैं।
घर में रखें हरी चीजें
सफलता पाने के लिए घर में हरे रंग की चीजों को खास जगह पर रखना वास्‍तु शास्‍त्र में बेहद कारगर उपाय माना गया है। यदि हरे रंग की चीजों जैसे पौधे, कपड़े, पर्दे का उपयोग दक्षिण-पूर्व दिशा यानी कि आग्‍नेय कोण में किया जाए तो घर के सदस्‍यों की तरक्‍की के रास्‍ते खुल जाते हैं। बहुत अच्‍छे फल पाने के लिए इस दिशा में हरी घास वाला छोटा सा बगीचा भी लगाया जा सकता है। वास्‍तु के मुताबिक यह उपाय घर के बड़े बेटे या बेटी को खासतौर पर लाभ दिलाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

महिला ने किस करके ले ली युवक की जान!

नई दिल्ली : एक महिला, जेल में कैदी से मिलने पहुंची थी। मुलाकात के दौरान महिला ने कैदी को किस किया। इसके कुछ ही समय आगे पढ़ें »

भारत में आएगी बड़ी मुसीबत!

कोलकाता से न्यूरोलॉजिस्ट डॉ पद्मा पहुंचीं राजू श्रीवास्तव का इलाज करने

ब्रेकिंगः शुभेंदु, दिलीप समेत 17 नेताओं पर जनहित का मुकदमा दर्ज, जानें मामला

ब्रेकिंग : वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नंदिनी चक्रवर्ती को राज्यपाल क़ा प्रिंसिपल सेक्रेटरी बनाया गया

ब्रेकिंग : किसी भी फाइल पर हस्ताक्षर करने से पहले ध्यान से पढ़ें: मुख्यमंत्री

बेटी के पहले जन्मदिन पर पानी पूरी विक्रेता ने एक लाख एक हजार पानी पूरी मुफ्त खिलाईं

ब्रेकिंग: राज्य में लगेंगे पांच इंडस्ट्रियल पार्क

ब्रेकिंग : हाईकोर्ट ने सुकन्या सहित छह लोगों को तलब किए जाने के आदेश को लिया वापस

ब्रेकिंग : 21 अगस्त तक जेल हिरासत में पार्थ और अर्पिता

ऊपर