बिस्तर के पास रखिए एक गिलास पानी और देखें चमत्कार

कोलकाताः अगर आपके घर से परेशानियां दूर नहीं हो रही हैं। आप दिमागी तौर पर सुकून महसूस नहीं कर रहे हैं। आपको नींद की कमी हो रही है। चाह कर भी आप खुद से चिंता करने की आदत को दूर नहीं कर पा रहे हैं, या इस तरह की किसी भी परेशानियों से अगर आप ग्रस्त हैं तो इस परेशानी से छुटकारा दिलाने में 1 गिलास पानी आपके लिए बहुत हीं लाभदायक साबित हो सकता है। अधिकतर मानसिक बीमारियों का मुख्य कारण जैविक यानी जैवविज्ञान या फिर मनोविज्ञान हीं होता है। वैसे कुछ मानसिक रोगों के कारण रुहानी या फिर परावैज्ञानिक भी हो सकता है। इन कारणों से कई बार इस तरह की समस्याओं से निजात मिलना मुश्किल हो जाता है। किसी थेरेपी का सही परिणाम नहीं मिल पाता।

इसलिए इस तरह की समस्याओं से निजात पाने के लिए हमारे पास कुछ विशेष और बेहद ही लाभदायक पद्धतियां हैं, जो आपको इन परेशानियों से छुटकारा दिला कर दिमाग को शांत करने में मदद करेगा। वैसे तो चिकित्सा बेहतर तरीका होता है हीं, लेकिन कुछ मामलों में प्राकृतिक चिकित्सा पर भी विश्वास करना कभी-कभी बहुत लाभदायक साबित होता है। अगर आप किसी भी तरह से मानसिक रोग से पीड़ित हैं या खुद को नकारात्मकता से घिरा हुआ महसूस करते हैं तो आपके लिए 1 गिलास पानी का ये उपाय बहुत हीं कारगर साबित हो सकता है।

पानी के टोटके का उपाय –

नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करता है पानी

  • इस पानी के टोटके में रात को सोते समय 1 गिलास भरा हुआ पानी अपने बेड के नीचे रखें। इससे आपके आसपास की सारी नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाएगी क्योंकि दोस्तों पानी एक ऐसा तत्व है, जो नकारात्मक ऊर्जा को अपनी ओर आकर्षित कर लेता है और उसे खत्म करने में कारगर है।
  • रात भर जब आप पानी से भरे ग्लास को अपने बेड के नीचे रखेंगे तो वो पानी आपके घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा को अपनी ओर अवशोषित कर लेगा। इस पानी को जब आप सुबह उठते हैं, तो नाली में या फिर टॉयलेट में फेंक दें। दूसरे दिन उसी ग्लास में दूसरा ताजा पानी भरकर रखें। आप जब तक चाहें इस प्रक्रिया को कर सकते हैं।
  • पानी के इस टोटके को करने में किसी तरह का कोई मेहनत नहीं लगता और नाहीं किसी तरह से आप के समय की बर्बादी होती है।
  • इस पानी के टोटके से सिर्फ आपको फायदा ही फायदा मिलता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

विदेश पढ़ने गये बेटे की हालत पर चिंता में दिन काट रहा है बुजुर्ग दंपति

पानीहाटी : पानीहाटी पालिका के 13 नंबर वार्ड सोदपुर रवींद्रनाथ रोड निहारिका अपार्टमेंट में रहने वाले बुजुर्ग दंपति सनत कुमार चौधरी व काकोली चौधरी की आगे पढ़ें »

ऊपर