विदेश जा रहे कश्मीरी नेता शाह फैसल हुए नजरबंद

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट के संस्थापक शाह फैसल को बुधवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फैसल तुर्की की राजधानी इस्तांबुल जाने की फिराक में थे, लेकिन एयरपोर्ट के सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें एयरपोर्ट पर ही पकड़ लिया। पब्लिक सेफ्टी एक्ट (पीएसए) के तहत फैसल को हिरासत में लिया गया। बताया जा रहा है कि उन्हें श्रीनगर में नजरबंद किया गया है।

कश्मीरियों के कठपुतली या अलगाववादी बनने के दो ही रास्तें : फैसल

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर फैसल ने मंगलवार को एक विवादित बयान दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि कश्मीर के लोगों के सामने दो ही रास्ते हैं। पहला तो वे कठपुतली बन जाए और दूसरा अलगाववादी बन जाए। इसके अलावा कश्मीरियों के पास कोई विकल्प नहीं है। बता दें कि फैसल ने ट्वीट कर कहा था कि राजनीतिक अधिकारों को फिर से पाने के लिए कश्मीर को लंबे, निरंतर और अहिंसक राजनीतिक आंदोलन की जरूरत है।

कश्मीर के 80 लाख लोग बंदी की जीवन जीने को मजबूर : फैसल

फैसल ने अपने फेसबुक में कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद मोदी सरकार की काफी आलोचना की थी। फैसल ने इस आलोचना में कहा कि घाटी में हो रहे लगातार पुलिस की कार्रवाई से करीब अस्सी लाख लोग बंदी की तरह जीवन जीने को मजबूर हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह के हालात राज्य में पहले कभी नहीं थे। जीरो ब्रिज से एयरपोर्ट तक कुछ ही वाहन दिख रहे हैं। अन्य जगहें पूरी तरह बंद हैं। मरीजों को छोड़कर किसी को भी आने-जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Mosquito dengue

हावड़ा में अफसरों के क्वार्टर में ही पनप रहे हैं डेंगू मच्छरों के लार्वा

हावड़ा : मलेरिया व डेंगू की रोकथाम के लिए दूसरों को नियंत्रण सीख देने वाले अफसरों के क्वार्टर व कार्यालयों में जमे पानी व गंदगी आगे पढ़ें »

Panchsaire rape case taxi driver

पंचशायर रेप केस में टैक्सी ड्राइवर गिरफ्तार,अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज

कोलकाता : पंचशायर इलाके में मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला से दुष्कर्म के आरोप में पुलिस ने टैक्सी ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त का आगे पढ़ें »

ऊपर