विदेश जा रहे कश्मीरी नेता शाह फैसल हुए नजरबंद

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट के संस्थापक शाह फैसल को बुधवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फैसल तुर्की की राजधानी इस्तांबुल जाने की फिराक में थे, लेकिन एयरपोर्ट के सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें एयरपोर्ट पर ही पकड़ लिया। पब्लिक सेफ्टी एक्ट (पीएसए) के तहत फैसल को हिरासत में लिया गया। बताया जा रहा है कि उन्हें श्रीनगर में नजरबंद किया गया है।

कश्मीरियों के कठपुतली या अलगाववादी बनने के दो ही रास्तें : फैसल

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर फैसल ने मंगलवार को एक विवादित बयान दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि कश्मीर के लोगों के सामने दो ही रास्ते हैं। पहला तो वे कठपुतली बन जाए और दूसरा अलगाववादी बन जाए। इसके अलावा कश्मीरियों के पास कोई विकल्प नहीं है। बता दें कि फैसल ने ट्वीट कर कहा था कि राजनीतिक अधिकारों को फिर से पाने के लिए कश्मीर को लंबे, निरंतर और अहिंसक राजनीतिक आंदोलन की जरूरत है।

कश्मीर के 80 लाख लोग बंदी की जीवन जीने को मजबूर : फैसल

फैसल ने अपने फेसबुक में कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद मोदी सरकार की काफी आलोचना की थी। फैसल ने इस आलोचना में कहा कि घाटी में हो रहे लगातार पुलिस की कार्रवाई से करीब अस्सी लाख लोग बंदी की तरह जीवन जीने को मजबूर हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह के हालात राज्य में पहले कभी नहीं थे। जीरो ब्रिज से एयरपोर्ट तक कुछ ही वाहन दिख रहे हैं। अन्य जगहें पूरी तरह बंद हैं। मरीजों को छोड़कर किसी को भी आने-जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आयुर्वेदिक स्प्रे से केएमसी कोरोना के रेड जोन को तब्दील कर रहा है ग्रीन जोन में

केएमसी ने लिया 'वंडर स्प्रे 'का सहारा, राजाबाजार व बेलगछिया में मिली सफलता  सिंकी सिंह, कोलकाता : कोलकाता में कोरोना वायरस का मीटर तेजी से बढ़ आगे पढ़ें »

पीएमओ से बंगाल सरकार को मिला पत्र, 1 जून से शत प्रतिशत कर्मचारी जूट मिलों में करेंगे काम

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि राज्य सरकार ने जूट मिलों को एक जून से 100 प्रतिशत कर्मचारियों के आगे पढ़ें »

ऊपर