कर्नाटक : बागी विधायकों ने लगाई सुरक्षा की गुहार, येदियुरप्पा ने कहा- बहुमत साबित करे सरकार

BS Yeddyurappa

बेंगलुरु : कर्नाटक विधानसभा से पिछले सप्ताह इस्तीफा देने वाले 16 में से 14 बागी विधायकों ने सोमवार कहा है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उन्हें कई तरह से प्रभावित करने और डराने की ‌कोशिश कर रहे हैं। इस बाबत उन लोगों ने मुंबई पुलिस को एक पत्र लिखकर सुरक्षा देने की मांग की है। उनका कहना है कि वे गुलाम नबी आजाद या मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कर्नाटक कांग्रेस के किसी भी नेता से नहीं मिलना चाहते। उन सभी बागी विधायकों ने अपने ऊपर उनसे खतरा होने की बात कही है। वहीं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने कांग्रेस-जेडीएस (जनता दल सेकुलर) गठबंधन सरकार को बहुमत साबित करने को कहा है।
विश्वास मत साबित करने की मांग
वहीं दूसरी ओर विपक्षी पार्टी भाजपा ने इस राजनीतिक संकट के बीच सोमवार को मुख्यमंत्री कुमारस्वामी से विश्वास मत साबित करने की मांग की है। बता दें कि सोमवार को कांग्रेस-जेडीएस के विधायको को एक बस में बैठा कर विधानसभा पहुंचाया गया है। ये सभी विधायक बेंगलुरु के एक रिसॉर्ट में ठहरे हुए हैं। कांग्रेस के मंत्री डीके शिवकुमार ने विश्वास जताया है कि उनके बागी विधायक पार्टी में लौट आएंगे क्योंकि वे बागी विधायक यदि विश्वास मत के खिलाफ वोट डालेंगे तो उनकी सदस्यता रद्द हो जाएगी। इसका जवाब देते हुए भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने कहा कि स्पीकर के पास विधायकों की सदस्यता रद्द करने का अधिकार नहीं है।
भाजपा ने बहुमत नहीं होने का दावा किया
कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने कांग्रेस-जेडीएस सरकार के पास बहुमत नहीं होने का दावा किया है। साथ ही उन्होंने आज ही विश्वास मत साबित करने की मांग की है। उन्होंने रविवार को कहा कि ‘‘मैं मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से तुरंत इस्तीफा देने का अनुरोध करूंगा, क्योंकि जेडीएस और कांग्रेस के 15 से अधिक विधायक और दो निर्दलीय मंत्रियों ने भी इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने यह जाहिर किया है कि वे भाजपा का समर्थन करेंगे। मैं बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में कुमारस्वामी को सलाह दूंगा कि वे विश्वास प्रस्ताव साबित करें या इस्तीफा दे दें।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

Congress not accepting tejasvi's leadership

नीतीश कुमार ने जनता से किया विश्वासघात : तेजस्वी यादव

पटना : बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने मंगलवार को कहा कि मुख्यमंत्री एवं जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश आगे पढ़ें »

Sushil Modi statement about Narco Test

जदयू समेत कई दलों के सहयोग से लोकसभा में पारित हुआ नागरिकता संशोधन बिल : सुशील कुमार मोदी

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को कहा कि जनता दल (यूनाइटेड) , बीजू आगे पढ़ें »

ऊपर