कर्नाटक : बागी विधायकों ने लगाई सुरक्षा की गुहार, येदियुरप्पा ने कहा- बहुमत साबित करे सरकार

BS Yeddyurappa

बेंगलुरु : कर्नाटक विधानसभा से पिछले सप्ताह इस्तीफा देने वाले 16 में से 14 बागी विधायकों ने सोमवार कहा है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उन्हें कई तरह से प्रभावित करने और डराने की ‌कोशिश कर रहे हैं। इस बाबत उन लोगों ने मुंबई पुलिस को एक पत्र लिखकर सुरक्षा देने की मांग की है। उनका कहना है कि वे गुलाम नबी आजाद या मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कर्नाटक कांग्रेस के किसी भी नेता से नहीं मिलना चाहते। उन सभी बागी विधायकों ने अपने ऊपर उनसे खतरा होने की बात कही है। वहीं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने कांग्रेस-जेडीएस (जनता दल सेकुलर) गठबंधन सरकार को बहुमत साबित करने को कहा है।
विश्वास मत साबित करने की मांग
वहीं दूसरी ओर विपक्षी पार्टी भाजपा ने इस राजनीतिक संकट के बीच सोमवार को मुख्यमंत्री कुमारस्वामी से विश्वास मत साबित करने की मांग की है। बता दें कि सोमवार को कांग्रेस-जेडीएस के विधायको को एक बस में बैठा कर विधानसभा पहुंचाया गया है। ये सभी विधायक बेंगलुरु के एक रिसॉर्ट में ठहरे हुए हैं। कांग्रेस के मंत्री डीके शिवकुमार ने विश्वास जताया है कि उनके बागी विधायक पार्टी में लौट आएंगे क्योंकि वे बागी विधायक यदि विश्वास मत के खिलाफ वोट डालेंगे तो उनकी सदस्यता रद्द हो जाएगी। इसका जवाब देते हुए भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने कहा कि स्पीकर के पास विधायकों की सदस्यता रद्द करने का अधिकार नहीं है।
भाजपा ने बहुमत नहीं होने का दावा किया
कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने कांग्रेस-जेडीएस सरकार के पास बहुमत नहीं होने का दावा किया है। साथ ही उन्होंने आज ही विश्वास मत साबित करने की मांग की है। उन्होंने रविवार को कहा कि ‘‘मैं मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से तुरंत इस्तीफा देने का अनुरोध करूंगा, क्योंकि जेडीएस और कांग्रेस के 15 से अधिक विधायक और दो निर्दलीय मंत्रियों ने भी इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने यह जाहिर किया है कि वे भाजपा का समर्थन करेंगे। मैं बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में कुमारस्वामी को सलाह दूंगा कि वे विश्वास प्रस्ताव साबित करें या इस्तीफा दे दें।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

chidambaram

चिदंबरम हो सकते हैं गिरफ्तार, हाईकोर्ट ने खारिज की अग्रिम जमानत याचिका

नई दिल्ली : दिल्ली उच्च न्यायालय ने कांग्रेस नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग आगे पढ़ें »

सोने का भाव बढ़कर नये रिकार्ड पर पहुंचा

नयी दिल्लीः आभूषण कारोबारियों की सतत लिवाली से वैश्विक बाजारों में कमजोरी के रुख के बावजूद दिल्ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने का भाव आगे पढ़ें »

ऊपर