बेहद चमत्कारी है ‘काजल का टोटका’, नहीं रहता नौकरी जाने का खतरा

कोलकाता : काजल या सुरमा दो तरह का होता है। एक होता है उजला और दूसरा काला। काले सुरमा को काजल कहा जाता है। आमतौर पर काजल आंखों और चेहरे की खूबसूरती बढ़ाता है। साथ ही आंखों से संबंधित कई तरह की बिमारियों का भी उपचार करता है। इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र में काजल के टोटकों के बारे में बताया गया है। दरअसल काजल के टोटके कई प्रकार की समस्याओं से निजात दिलाते हैं। साथ ही नौकरी रोजगार में भी तरक्की में भी अचूक होता है। जानते हैं काजल के 5 टोटके…
1. अगर परिवार में कलह रहता है तो इसे दूर करने के लिए शनिवार की सुबह काले कपड़े में जटे वाले नारियल को लपेट दें। इसके बाद इस पर काजल की 21 बिंदी लगा दें। इसके बाद इसे घर के बाहर लटका दें। इससे घर में बेवजह कलह नहीं होगा। साथ ही घर के मुखिया की तरक्की होती रहेगी।
2.बच्चों के नजर दोष से बचाने के लिए आंखों के अलावा पैर के तलवे, कान के पीछे या माथे की कपाल रेखा पर काजल का टीका लगाएं।
3.काला सुरमा किसी शीशी में लेकर अपने ऊपर से उतारकर किसी खाली जमीन में गाड़ दें। इस टोटके से घर में शनिदेव की शुभ दृष्टि रहती है। ऐसा शनिवार के दिन करना अच्छा होता है।
4.अगर कुंडली का मंगल अशुभ प्रभाव दे रहा है तो इसे दूर करने के लिए काला सुरमा आंखों में लगाएं। इसके मांगलिक दोष से धीरे-धीरे निजात मिल जाता है।
5.अगर नौकरी जाने के खतरा है या ट्रांसफर रुकवाना चाहते हैं तो ऐसे में डली वाला 5 ग्राम सुरमा लेकर किसी सुनासान जगह पर गाड़ दें। जिस औजार के जमीन खोदी गई उसे घर न लाएं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सीयू ने की ऑफलाइन परीक्षाएं कराने की सिफारिश

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि सीयू ने ऑफलाइन परीक्षाएं कराने की सिफारिश की है। मालूम हो कि आलिया विश्वविद्यालय आगे पढ़ें »

मंत्री पार्थ चटर्जी की बढ़ी मुश्किलें

तालाब में नर्समुदा कोलियरी का प्रदूषित पानीडाले जाने को लेकर लोग परेशान

कांस में रेड कार्पेट पर टॉपलेस होकर यूक्रेनी महिला जताया विरोध, “स्टॉप रेपिंग अस” के लगाए नारे

ब्रेकिंग : एनएसई को-लोकेशन मामला : सीबीआई ने कोलकाता सहित कई शहरों में तलाशी शुरू की

काजी नज़रुल यूनिवर्सिटी में विद्यार्थियों ने फिर से शुरू किया धरना

जेएनयू फिर शर्मसार, कैंपस में एमसीए की छात्रा से दुष्कर्म

राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर भावुक हुए राहुल गांधी, पिता को याद कर कही ऐसी बात

बिहार में आंधी-तूफान से 33 लोगों की मौत…

तरबूज के बीज खाने से होते हैं ये कमाल के फायदे

ऊपर