बेहद चमत्कारी है ‘काजल का टोटका’, नहीं रहता नौकरी जाने का खतरा

कोलकाता : काजल या सुरमा दो तरह का होता है। एक होता है उजला और दूसरा काला। काले सुरमा को काजल कहा जाता है। आमतौर पर काजल आंखों और चेहरे की खूबसूरती बढ़ाता है। साथ ही आंखों से संबंधित कई तरह की बिमारियों का भी उपचार करता है। इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र में काजल के टोटकों के बारे में बताया गया है। दरअसल काजल के टोटके कई प्रकार की समस्याओं से निजात दिलाते हैं। साथ ही नौकरी रोजगार में भी तरक्की में भी अचूक होता है। जानते हैं काजल के 5 टोटके…
1. अगर परिवार में कलह रहता है तो इसे दूर करने के लिए शनिवार की सुबह काले कपड़े में जटे वाले नारियल को लपेट दें। इसके बाद इस पर काजल की 21 बिंदी लगा दें। इसके बाद इसे घर के बाहर लटका दें। इससे घर में बेवजह कलह नहीं होगा। साथ ही घर के मुखिया की तरक्की होती रहेगी।
2.बच्चों के नजर दोष से बचाने के लिए आंखों के अलावा पैर के तलवे, कान के पीछे या माथे की कपाल रेखा पर काजल का टीका लगाएं।
3.काला सुरमा किसी शीशी में लेकर अपने ऊपर से उतारकर किसी खाली जमीन में गाड़ दें। इस टोटके से घर में शनिदेव की शुभ दृष्टि रहती है। ऐसा शनिवार के दिन करना अच्छा होता है।
4.अगर कुंडली का मंगल अशुभ प्रभाव दे रहा है तो इसे दूर करने के लिए काला सुरमा आंखों में लगाएं। इसके मांगलिक दोष से धीरे-धीरे निजात मिल जाता है।
5.अगर नौकरी जाने के खतरा है या ट्रांसफर रुकवाना चाहते हैं तो ऐसे में डली वाला 5 ग्राम सुरमा लेकर किसी सुनासान जगह पर गाड़ दें। जिस औजार के जमीन खोदी गई उसे घर न लाएं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आजम खान के रामपुर में बदल गया गेम, बीजेपी हुई आगे

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश की चर्चित रामपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सियासी तस्वीर बदलती दिख रही है। 28वें राउंड की काउंटिंग के आगे पढ़ें »

गुजरात में भूपेंद्र पटेल ही बनेंगे मुख्यमंत्री

गुजरात : गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत के बाद भूपेंद्र पटेल ही गुजरात के मुख्यमंत्री बनेंगे। गुजरात भाजपा अध्यक्ष CR आगे पढ़ें »

ऊपर