बस एक ग्‍लास पानी जान‍िए कैसे दूर कर देता है झट से सारी परेशानी

पानी देख‍िए कैसे दूर करता है सारी परेशानी
कोलकाता : अगर आपकी पर्सनल और प्रफेशनल लाइफ टेंशन से गुजर रही हो तो अभी थोड़ा र‍िलैक्‍स हो जाइए। इस आर्टिकल में हम आपको बड़ा आसान सा तरीका बता रहे हैं इन सबको पलक झपकते ही दूर करने का। इसके ल‍िए आपको केवल एक ग्‍लास पानी की जरूरत है बस और फ‍िर देख‍िए कमाल…
अगर क‍िसी मेंटल प्रॉब्‍लम से हों दो-चार
अगर कोई व्यक्ति क‍िसी मानसिक बीमारी से जूझ रहे हों या फ‍िर क‍िसी भी काम में मन नहीं लगता हो तो इसमें एक ग्‍लास पानी से आपकी बात बन सकती है। इसके ल‍िए रात को सोते समय एक ग्‍लास लें और उसे पूरा भर दें। इसके बाद उसे अपने बेड के नीचे रख दें। सुबह उठकर इस पानी को क‍िसी नाली या टॉयलेट में डाल दें। यह क्रिया लगातार सात द‍िनों तक करें। मान्‍यता है क‍ि ऐसा करने से सारी नेगेट‍िव‍िटी ऊर्जा खत्‍म हो जाती है। धीरे-धीरे मानस‍िक समस्‍याएं भी खत्‍म होने लगती हैं।
अगर आ रही हो दांपत्‍य जीवन में द‍िक्‍कतें तो
अगर क‍िसी जातक के दांपत्‍य जीवन में द‍िक्‍कतें आ रही हों तो उसे पानी का यह टोटका करना चाह‍िए। इसके ल‍िए जब भी बार‍िश हो तो एक ग्‍लास या एक बॉटल में पानी भरकर उसे अपने बेडरूम में रख दें। इसके बाद मन ही मन अपने दांपत्‍य जीवन की द‍िक्‍कतें और कड़वाहटें दूर करने की प्रार्थना करें। मान्‍यता है क‍ि ऐसा करने से दांपत्‍य संबंध अत्‍यंत मधुर हो जाते हैं।
अगर खत्‍म ही न हो रही हों घर की प्रॉब्‍लम्‍
अगर आपके घर की प्रॉब्‍लम्‍स दूर न हो रही हों तो सुबह-सवेरे न‍ित्‍यकर्मों से न‍िवृत्‍त होने के बाद पानी का उपाय करें। इसके ल‍िए सबसे पहले एक ग्‍लास पानी लें इसके बाद उसमें गंगाजल म‍िला लें और गायत्री मंत्र का 24 बार जप करें। फ‍िर इस पानी को पूरे घर में छ‍िड़क दें। इस टोटके को न‍ियम‍ित रूप से 7 द‍िनों तक करना होगा। मान्‍यता है ऐसा करने से घर-पर‍िवार की सारी प्रॉब्‍लम्‍स धीरे-धीरे खत्‍म होने लगती हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

voter card

वाेटर कार्ड तो छीन लिया, फिर भी डाला वोट

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कहते हैं जहां चाह वहां राह। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है कसबा में जहां एक व्यक्ति का वोटर कार्ड छीन आगे पढ़ें »

डूबे हुये धन की प्राप्ति के उपाय अपनाइए और जीवन सुखी बनाइए

कोलकाता : विश्वास एक ऐसी चीज है, जिसे करे बिना काम नहीं चल सकता। लेकिन जब विश्वास टूटता है तो व्यक्ति गहरे सदमें में चला आगे पढ़ें »

ऊपर