शिवरात्रि आजः कर लें बस ये 3 उपाय, मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी

कोलकाताः दिसंबर माह की पहली मासिक शिवरात्रि 2 तारीख यानी आज है। मासिक शिवरात्रि हर माह की कृष्णपक्ष का चतुर्दशी को पड़ती है। इस अवसर पर पार्वती और शिव की पूजा साथ में की जाती है। मान्यता है कि शिव और पार्वती की विशेष कृपा पाने के लिए मासिक शिवरात्रि बहुत खास है। इसके अलावा विवाह से संबंधित परेशानियां दूर करने के लिए भी मासिक शिवरात्रि विशेष है, जिन लोगों की शादी नहीं हो पा रही है या शादीशुदा लाइफ में कष्ट है, उनके लिए शिवरात्रि का व्रत खास है। मासिक शिवरात्रि के दिन शिव-पार्वती की पूजा के साथ-साथ कुछ खास उपाय करके शादी से जुड़ी तमाम समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है।

मनचाहा वर पाने के लिए

अगर शादी के लिए योग्य वर की तलाश पूरी नहीं हो रही है तो ऐसे में शिवरात्रि के दिन शिव-पार्वती की पूजा करें। इसके बाद रुद्राक्ष की माला से ‘ओम् गौरी शंकराय नमः’ का 108 बार जाप करें। जाप पूरा होने के बाद रुद्राक्ष को गंगाजल से साफ करकेलाल धागे में पिरोकर गले में धारण करें। जल्द शादी की बात बन सकती है।

मैरिड लाइफ की समस्या दूर करने के लिए

अगर वैवाहिक जीवन में बराबर समस्या आती रहती है तो उसे दूर करने के लिए शिव और पार्वती की तस्वीर पूजा स्थान पर रखें। इस तस्वीर की रोज पूजा करें। साथ ही रुद्राक्ष माला से “हे गौरी शंकर अर्धागिंनी यथा त्वं शंकर प्रिया तथा माम कुरू कल्याणी कान्त कान्ता सुदुर्लभम्” मंत्र का 108 बार जाप करें। नियमित तौर पर ऐसा करने से धीरे-धीरे वैवाहिक जीवन की समस्या दूर होने लगती है।

शादी की अड़चन को दूर करने के लिए

अगर शादी में किसी प्रकार की अड़चनें आ रही हैं तो इससे छुटकारा पाने के लिए किसी शिव मंदिर में 5 नारियल साथ लेकर जाएं। शिवलिंग के सामने आसन बिछाकर बैठें। शिव को जल आर्पित करने के बाद धतूरा, बेलपत्र आदि चाढ़ाएं। इसके बाद ‘ओम् श्रीं वर प्रदाय श्रीं नमः’ का पांच माला जाप करें। इसके बाद 5 नारियल शिवलिंग पर चढ़ाएं। इससे विवाह में आ रही अड़चनें दूर हो जाएंगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बंगालः पति ने पत्नी को किया चाकू से लहूलुहान, एसिड भी फेंका

घोला : घोला थाना अंतर्गत बिलकांदा ग्राम पंचायत के कर्णमधुपुर निवासी रिया दास पर बुधवार उसके पति विप्लव दास ने चाकू से हमला करते हुए आगे पढ़ें »

ऊपर