शुल्क वृद्धि के मुद्दे पर जेएनयू में हुई बैठक, बढ़ाई गई फीस पूरी तरह वापस लेने की मांग

नयी दिल्ली : जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ (जेएनयूएसयू) के पदाधिकारियों और मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा गठित उच्चाधिकार प्राप्त समिति के बीच बुधवार को एक बैठक हुई। इस बैठक में चर्चा की गयी क‌ि किन तरीकों से विश्वविद्यालय परिसर में जारी प्रदर्शन को समाप्त कर स्‍थिति सामान्य की जाए। विश्वविद्यालय में फीस बढ़ाए जाने के बाद से छात्राें का विरोध प्रदर्शन जारी है। बुधवार सुबह करीब साढ़े दस बजे शुरू हुई इस बैठक में छात्रसंघ के पदाधिकारियों तथा विभिन्न स्कूलों के छात्र काउंसिलरों ने उपस्थिति दर्ज की।

हॉस्टल अध्‍यक्षों से मुलाकात करेगी की समिति

सूत्रों के अनुसार जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने जेएनयू हॉस्टल की बढ़ाई गयी फीस को पूरी तरह वापस लेने की मांग की है। साथ ही कहा कि जब तक उच्चाधिकार प्राप्त समिति अपनी रिपोर्ट सौंपती है, तब तक फीस न बढ़ाई जाए। सोमवार को मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा गठित की गई इस समिति में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के पूर्व अध्यक्ष वीएस चौहान, एआईसीटीई के अध्यक्ष अनिल सहस्रबुद्धे और यूजीसी के सचिव रजनीश जैन शामिल हैं। यह समिति अपनी रिपोर्ट के लिए आज विश्वविद्यालय के हॉस्टल अध्यक्षों से भी मुलाकात करेगी।

करीब तीन हफ्ते से जारी प्रदर्शन

प्रदर्शनकारी छात्र दरअसल हॉस्टल की फीस बढ़ाए जाने, ड्रेस कोड लागू करने और आने-जाने का समय निर्धारित करने के प्रावधान वाली हॉस्टल नियमावली के खिलाफ तीन हफ्ते से अधिक समय से विरोध जता रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मालदह में युवती से ‘गैंग रेप’, फिर जिंदा जलाया

हैदराबाद जैसी घटना से बंगाल स्तब्ध शव की हालत इतनी खराब कि उसकी शिनाख्त नहीं हो पायी सन्मार्ग संवाददाता मालदहः हैदराबाद सामूहिक दुष्कर्म और हत्याकांड जैसी घटना गुरुवार आगे पढ़ें »

बिग बॉस 13 से बाहर होंगे सिद्धार्थ शुक्ला,जानकर दुखी हुए फैन

मुंबई : टीवी रिएलिटी शो बिग बॉस का सीजन 13 कई मायनों में सुपरहिट साबित हो रहा है और रोजाना कोई ना कोई नया विवाद आगे पढ़ें »

ऊपर