झामुमो ने टीएमसी को दिया समर्थन

रांची : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) चुनाव नहीं लड़ेगा और भाजपा विरोधी मतों को बिखरने से बचाने के लिए उसने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को समर्थन देने की घोषणा की है। झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि टीएमसी प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव में समर्थन के आग्रह को लेकर फोन किया था और पत्र भी लिखा था। इसके बाद झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन से भी चर्चा की गयी और पार्टी के अंदर विचार-विमर्श के बाद झामुमो ने टीएमसी को समर्थन देने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से सांप्रदायिक ताकतें देश भर में पांव पसार रही है, वैसी स्थिति में इन शक्तियों को स्थापित होने में एक कारण झामुमो भी न बन जाए, इसलिए यह फैसला लिया गया है। सोरेन ने तीन-चार दिन पहले दिल्ली दौरे के क्रम में भी पत्रकारों से बातचीत में इस बात के संकेत दिये थे। वहीं, रांची लौटने के बाद उन्होंने पार्टी प्रमुख सह राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन से बातचीत के बाद यह फैसला लिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

तृणमूल ने फिर 3 चरणों के चुनाव को 1 चरण में कराने की मांग की

सीईओ आरिज आफताब को सौंपा ज्ञापन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः तृणमूल कांग्रेस ने एक बार फिर से कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर राज्य के तीन चरणों के मतदान आगे पढ़ें »

90 ड्राइवरों व गार्ड के संक्रमित होने के बाद लोकल ट्रेनों का संचालन प्रभावित

कोलकाता : पूर्व रेलवे ने मंगलवार को कहा कि 90 ड्राइवरों और गार्ड के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उसने अभी तक सियालदह आगे पढ़ें »

ऊपर