झारखंड पुलिस ने 6 नक्सलियों को किया गिरफ्तार

रांची : झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम, गुमला और हजारीबाग जिले से पुलिस ने 6 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। पश्चिमी सिंहभूम जिले के सोनुआ थाना क्षेत्र से पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली भाकपा-माओवादी के 4 सदस्यों और गुमला के कामडारा थाना इलाके से एक लाख रुपये के इनामी पीएलएफआई नक्सली ओझा पाहन को गिरफ्तार किया है। पश्चिमी सिंहभूम पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सोनुवा थाना क्षेत्र में छापेमारी के दौरान इन नक्सलियों को गिरफ्तार किया। सूत्रों के अनुसार, जीवन कांडुलना के दस्ता की ओर से अर्जुनपुर पिकेट पर हमला करने की योजना बनाई, इसी सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए जिला पुलिस ने छापेमारी अभियान चलाया, जिसमें बुधराम गागराई और गोमिया बांकीरा के साथ 2 नाबालिगों को गिरफ्तार किया गया, जिन्हें बाल सुधार गृह भेज दिया गया। गिरफ्तार नक्सलियों से एक देसी लोडेड पिस्टल, एक जिंदा कारतूस, तीन तीर बम और चार मोबाइल जब्त किया गया ।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

घर में मौजूद ये तीन चीजें हैं बड़े काम की, जो खोलती हैं तरक्की के दरवाजे

कोलकाता : कभी-कभी जीवन में आने वाली बड़ी-बड़ी समस्याओं का हल घर में ही मौजूद होता है लेकिन हमें जानकारी नहीं होने के कारण हम आगे पढ़ें »

रविवार को व्रत करने से होते हैं ये 5 फायदे, जानिए इसकी विधि

कोलकाता : रविवार को भगवान विष्णु और सूर्य देव का दिन होता है। इस दिन आराधना की जानी चाहिए। हिंदू धर्म में इसे सबसे श्रेष्ठ आगे पढ़ें »

ऊपर