क्रिसमस की छुट्टियों के बाद आज से खुला झारखंड हाईकोर्ट

 

रांची: सर्दियों की छुट्टी के बाद झारखंड हाईकोर्ट की कार्यवाही 4 जनवरी सोमवार से शुरू हुयी। हालांकि, कोरोना के खतरे को देखते हुए अदालत की कार्यवाही वर्चुअल तरीके से ही‌ की जा रही है। लॉकडाउन के बाद से ही लंबे समय से हाइकोर्ट और रांची व्यवहार न्यायालय में मामलों की सुनवाई वर्चुअल माध्यम से चल रही है। वहीं अधिवक्ता वर्चुअल अदालत की सुनवाई को फिजिकल माध्यम से कराने के लिए लेकर लगातार मांग कर रहे हैं, क्योंकि वर्चुअल माध्यम से न्याय कार्यों की सुनवाई के कारण केस का ट्रायल बंद है। ऐसे में अधिवक्ताओं की आय पर व्यापक असर पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार, अधिवक्ताओं द्वारा उक्त मांग को लेकर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस की कोर कमेटी की एक बैठक होगी, जिसके बाद मामले पर फैसला लिया जाएगा। सूत्रों के अनुसार, 5 जनवरी की तारीख बैठक के लिए निर्धारित की गई है।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

ब्रेकिंग : अभिषेक से मिलने के बाद शताब्दी का यू टर्न, कहा पार्टी के साथ हूं

कोलकाता : बीरभूम की तृणमूल सांसद और अभिनेत्री शताब्‍दी रॉय ने दिया बड़ा बयान कहा कि पार्टी के साथ ही हूं और साथ ही रहूंगी। आगे पढ़ें »

नौकरी नहीं है इसलिए किडनी बेचने को तैयार हुआ युवक

स्वास्थ्य मंत्री से कहा - इसका उचित मूल्य दिलाएं बेरोजगार युवक का पोस्ट बना राजनीतिक मुद्दा बारासात : बारासात के एक युवक रफिकुल इस्लाम के फेसबुक पर आगे पढ़ें »

ऊपर