झारखंड : राज्यपाल ने कॉलेजों में शिक्षकों के रिक्त पदों पर जल्द भर्ती का दिया निर्देश

झारखंड : राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने मंगलवार को राजभवन में लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अमिताभ चौधरी से मुलाकात कर पठन-पाठन पर चिंता जाहिर की। साथ ही विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों के रिक्त पदों पर जल्द भर्ती करने का निर्देश दिया। इसके अलावा उन्होंने आयोग अध्यक्ष से विश्वविद्यालय शिक्षकों के लंबित प्रोन्नति, बैकलॉग नियुक्ति के साथ-साथ विश्वविद्यालय, महाविद्यालय में रिक्त पदों और शिक्षकों के रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए की जा रही कार्रवाई की भी जानकारी ली। इस अवसर पर राज्यपाल के प्रधान सचिव शैलेश कुमार सिंह उपस्थित रहे। मालूम हो कि राज्य के विभिन्न विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में शिक्षकों के 2030 पद रिक्त पड़े हैं।

शिक्षकों के 2030 पद रिक्त पड़े हैं

गौरतलब है कि झारखंड के विश्वविद्यालयों में शिक्षकों के 2030 पद रिक्त हैं। रांची विश्वविद्यालय, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय, कोल्हान विश्वविद्यालय, जमशेदपुर महिला विश्वविद्यालय, विनोबा भावे विश्वविद्यालय, बिनोद बिहारी महतो विश्वविद्यालय, नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय और सिद्धू कान्हू विश्वविद्यालय में 3732 पद अनुमोदित हैं, जिनमें 2030 पद रिक्त हैं, जबकि 4181 पद अतिरिक्त हैं, जिन्हें स्वीकृत करने और उन पर नियुक्ति होनी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोशल मीडिया के जरिये आज राजीव करेंगे ‘मन की बात’

सोशल मीडिया पर राजीव के समर्थक दे रहे हैं सुझाव, सोच-समझ कर निर्णय करें हावड़ा : राज्य के मंत्री राजीव बनर्जी आज फेसबुक लाइव होनेवाले हैं। आगे पढ़ें »

चुनाव में 60 से 80 सीटों पर लड़ सकती है सिद्दकी की नयी पार्टी

फुरफरा शरीफ के पीरजादा बनाएंगे मुस्लिम, दलितों और आदिवासियों की पार्टी 21 को होगा नाम का ऐलान सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने आगे पढ़ें »

ऊपर