झारखंड में अवैध कोयला खनन के दौरान हादसा, 50 फीट जमीन धंसी, दर्जनभर लोग दबे!

झारखंड :  झारखंड के धनबाद में अवैध कोयला उत्खनन के दौरान हादसा हुआ है। निरसा विधानसभा क्षेत्र के डूमरजोड में अवैध कोयला उत्खनन के बाद 50 फीट के दायरे में जमीन धंस गई है। चिरकुंडा थाना क्षेत्र में हुई इस घटना के दौरान एक दर्जन लोगों के दबने की सूचना है। मौके पर प्रशासन के आला अफसर पहुंच रहे हैं।

पिछले गुरुवार को नानी-पोती की हुई थी मौत

धनबाद में कोयला खनन के दौरान आए दिन हादसा होता रहता है। पिछले गुरुवार को चाल धंसने से एक ही परिवार की एक महिला और एक युवती की मौत हो गई थी। इतना ही नहीं इस हादसे में पांच से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। घटना जिले के बरोरा थाना क्षेत्र में चिहाटी बस्ती के निकट मुराईडीह फॉर एच पैच इलाके में हुई थी। यहां चाल धंसने से टुंडू बरमसिया की 20 वर्षीय युवती और 55 साल की महिला की मौत घटना स्थल पर ही हो गई थी। दोनों मृतक एक ही घर की थीं। दोनों रिश्ते में नानी और पोती थीं। सूचना मिलते ही आनन-फानन में आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया।
इसी महीने कोयले की चाल धंसने से दो और मजदूरों की मौत हो चुकी है। पिछले दिनों निरसा क्षेत्र के कापासारा ओसीपी, गोपिनाथपुर ओसीपी, दहिबाड़ी में अवैध खनन के दौरान दर्जनों मजदूरों की मौत चाल धंसने की वजह से हुई थी। इसके बाद भी इस इलाके में अवैध कोयला उत्खनन जारी है, जिसे रोकने में पुलिस विफल साबित हो रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

3 करोड़ की हेरोइन के साथ तस्कर गिरफ्तार

कोलकाता : नदिया जिले के कालीगंज थाना इलाके से 3 करोड़ की हेरोइन के साथ सीआईडी अधिकारियों ने एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त आगे पढ़ें »

कैनिंग में फल तोड़ने को लेकर उपजे विवाद में व्यक्ति की पीटकर हत्या

अनुपम की पत्नी ने कहा, पार्टी मौका देगी तो लड़ूंगी

सीएम के हस्तक्षेप से सुलझा ईस्ट बंगाल का मसला, इंवेस्टर बना इमामी ग्रुप

लोकसभा और विधानसभा उप-चुनाव के लिए तारीखों का एलान, जानें आपके राज्य में कब होगा मतदान?

ब्रेकिंग : ओडिशा में सड़क दुर्घटना में हावड़ा के 6 लोगों की मौत

ब्रेकिंग : कल से बंद रहेगा बंडेल जंक्शन, कई लोकल व एक्सप्रेस ट्रेनें भी होंगी रद्द

निमता के काली मंदिर में चोरी

ब्रेकिंग : 8 घंटे के पूछताछ के बाद मंत्री पार्थ चटर्जी निकले सीबीआई कार्यालय से

युवाओं को कोविड के बाद हो रही है हार्ट की समस्या

ऊपर