जम्मू कश्मीर : में 22 घंटों तक चली मुठभेड़ में लश्कर कमांडर सहित 2 आतंकी ढेर

army

श्रीनगर : जम्‍मू-कश्‍मीर के गांदरबल जिले के लावडारा में करीब 22 घंटे तक चले भीषण मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया है। रविवार दोपहर को सुरक्षाबलों को आतंकियों के छुपे होने की सूचना हाथ लगी जिसके आधार पर सेना, सीआरपीएफ़ और जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा एक साझा ऑपरेशन चलाया। सुरक्षाबलों को मुठभेड़ स्थल से 2 एके राइफल, 2 यूबीजीएल और अन्य हथियार और गोला बारूद के अलावा काफी मात्र में पाक मेड सामग्री भी बरामद हुई है।

मारे गए आतंकी लश्कर से संबंधित
एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने जवानो पर गोलियां चलाई जिसका जवानो द्वारा भी जवाब दिया गया और एक भीषण मुठभेड़ शुरू हुई। अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकियों में से एक की पहचान पाकिस्तानी मूल के अबू तल्‍हा के तौर पर हुई है जो कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का जिला कमांडर था जबकि दूसरे आतंकी स्थानीय बताया जा रहा है। सुरक्षाबलों के लिए इनका मारा जाना एक बड़ी कामयाबी माना जा रहा है।

इससे पहले बांदीपोरा में 2 आतंकी हुए थे ढेर
इससे पहले बांदीपोरा जिले में सोमवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकी मार गिराए गए थे। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ था। इसके अलावा अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया था। जिसमें अलकायदा से संबंध रखने वाले संगठन अंसार गजावत-उल हिंद के आतंकी एवं जाकिर मूसा का उत्तराधिकारी अब्दुल हमीद लेलहारी भी मारा गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

nadwa

जामिया और अलीगढ़ के बाद अब लखनऊ के नदवा में प्रदर्शन, 200 से अधिक छात्र उतरे सड़कों पर

लखनऊ : नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जामिया और अलीगढ़ विश्वविद्यालयाें में हिंसक प्रदर्शन के बाद अब लखनऊ के दारुल उलूम नदवातुल उलामा (नदवा आगे पढ़ें »

arif

केरल के राज्यपाल ने प्रदर्शनकारियों से हिंसा बंद करने की अपील की

तिरुवनंतपुरम : नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ लोगों के हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने प्रदर्शनकारियों से हिंसा बंद आगे पढ़ें »

jamia

जामिया की वाइस चांसलर ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग

senger

उन्नाव दुष्कर्म मामले में विधायक कुलदीप सेंगर दोषी करार, बुधवार को सुनाई जाएगी सजा

रोजाना खाइए एक चम्मच शहद, बीमारियां रहेंगी दूर

नागरिकता कानून के खिलाफ ममता की रैली, कहा- भाजपा पैसे देकर कराती है हिंसा

chauhan

असम में तैनात सेना की टुकड़ियां एक या दो दिन में बैरक में वापस आ जाएंगी: सेना कमांडर

पैन को आधार से इस तारीख तक करा लीजिए लिंक, नहीं तो होगी मुश्किलें

modi

नागरिकता कानून पर हिंसा दुर्भाग्यपूर्ण, अफवाहों से दूर रहें और शांति बनाए रखें : पीएम मोदी

bangladesh

भारत में अवैध ढंग से रह रहे अपने नागरिकों को वापस लाने के लिए तैयार है बांग्लादेश

ऊपर