जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बारामूला से लश्कर के आतंकी को गिरफ्तार किया

jk police

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने बारामूला जिले से लश्कर-ए-तैयबा के 19 वर्षीय आतंकवादी को जिंदा गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि साजिद फारूक डार उर्फ अदनान को सोमवार को एक अभियान के दौरान जिले के पाटन इलाके में आंदेरगाम से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि बांदीपुरा निवासी डार लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा है।

सेना ने जैश के 3 आतंकी किए थे ढेर

भारतीय सेना ने इससे पहले गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर जैश-ए-मोहम्मद के स्वयंभू प्रमुख कारी यासिर सहित 3 आतंकवादियों को मार गिराया था। पुलिस और सेना के अधिकारियों ने बताया कि यासिर पिछले साल पुलवामा हमले में शामिल था, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान मारे गए थे। सेना ने त्राल में हुए मुठभेड़ में 3 आतंकवादियों को ढेर किया था।

आतंकियों को पाकिस्तान लाने ले जाने का काम था जैश आतंकी

सूत्रों के हवाले से ये बताया गया कि कारी यासिर पिछले साल फरवरी विस्फोट और लेथपोरा आईईडी विस्फोट में शामिल था। यह आतंकी एक आईईडी विशेषज्ञ था जो आतंकियों की भर्ती के साथ उन्हें पाकिस्तान लाने ले जाने का काम भी करता था। आतंकियों के इस गोलीबारी में सेना के 3 जवान भी घायल हो गए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कल्याणकारी योजना का लाभ दिए जाने में हुई गड़बड़ी शीघ्र होगी दूर : सीता सोरेन

दुमका : झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की वरिष्ठ नेता और दुमका जिले में जामा की विधायक सीता सोरेन ने कहा कि पूर्व में अयोग्य लोगों आगे पढ़ें »

नक्सलियों को 15 लाख की लेवी देने जा रहा ठेकेदार गिरफ्तार

औरंगाबाद : बिहार में नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले के अम्बावार तरी के निकट एक संदिग्ध वाहन से 15 लाख रुपये जब्त कर संवेदक समेत दो आगे पढ़ें »

ऊपर