शादी में कोरोना नियमों के उल्लंघन पर अब सीधे 1 लाख रुपये का जुर्माना

जयपुर : राजस्‍थान में बुधवार 2 जून से भले ही अनलॉक की शुरुआत हो गई हो लेकिन गहलोत सरकार कोरोना संक्रमण के समूल उन्मूलन को लेकर पूरी तरह से गंभीर और सख्‍त दिख रही है। राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण के इस दौर में विवाह समारोह में 11 से अधिक व्यक्तियों के शामिल होने पर भी अब 1 लाख रुपये की जुर्माना राशि तय कर दी है। इसके अलावा विवाह समारोह की सूचना नहीं देने पर भी संबंधित व्यक्ति पर 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। राज्य सरकार ने पूर्व में 3 मई को इस संबंध में जारी की गई अधिसूचना में संशोधन किया है। प्रदेश के गृह विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार जिस स्थान पर विवाह समारोह होगा यदि वहां कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया गया तो मैरिज गार्डन के मैनेजर और संबंधित व्यक्ति पर भी 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। राज्य के गृह विभाग ने बुधवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अस्पताल की छत से बेटे को फेंका और फिर खुद भी कूद गया पिता

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां एक शख्स ने 9 साल के बच्चे को आगे पढ़ें »

दूल्हे ने सरेआम दुल्हन के साथ की ऐसी हरकत, पंडितजी बोले- हाथ हटाओ…

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर शादियों के वीडियो काफी पसंद किए जाते हैं। शादी की हर रस्म में आने वाले दोस्तों-रिश्तेदारों से माहौल काफी खुशनुमा हो आगे पढ़ें »

ऊपर