बेहद चमत्कारी हैं ‘गुड़ के टोटके’, पैसों की कमी तुरंत होती है दूर

कोलकाता : गुड़ सेहत के लिए जितना लाभकारी है, उससे कहीं अधिक इसका टोटका प्रभावशाली और चमत्कारी माना गया है। गुड़ के टोटके से जिंदगी खुशहाल रहती है। गुड़ के अलग-अलग टोटके से इंसान की जिंदगी बदल सकती है। साथ ही जीवन में आ रही आर्थिक परेशानियों से भी छुटकारा पाया जा सकता है। गुड़ के टोटके किस प्रकार किए जाते हैं इसके बारे में जानते हैं।
पैसों की कमी दूर करन के लिए
गुड़ का टुकड़ा और एक सिक्का लाल कपड़े में बांधकर मां लक्ष्मी के चरणों में रख दें। इस पोटली को धूप-दीप दिखाकर तिजोरी या धन रखने के स्थान पर रख दें। ऐसा करने से पौसों की दक्कत दूर होने लगती है।
कर्ज के छुटकारा पाने के लिए
गुड़ की मिठाई बनाकर मंगलवार के दिन हनुमानजी को भोग लगाएं। चाहें तो गुड़ और चना का भी भोग लगा सकते हैं। ऐसा करने से मंगल ग्रह का अशुभ प्रभाव खत्म होता है और जीवन में स्थिरता आती है। साथ ही आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिलती है। इसके अलावा कर्ज का बोझ भी हल्का होता है।
घरेलु विवाद को दूर करने के लिए
यदि परिवार में सदस्यों के बीच मनमुटाव या किसी प्रकार का विवाद रहता है तो इसे दूर करने के लिए मंगलवार या शनिवार के दिन सवा किलो गुड़ जमीन में गाड़ दें। गुड़ के इस टोटके से पारिवारिक कलह और विवाद खत्म होता है।
शादी के लिए
शादी में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए भी गुड़ का टोटका लाभकारी है। इसके लिए गुरुवार के दिन गाय को गुड़ और चना खिलाएं। इसके अलावा आटा में गुड़ मिलाकर पेडा बना लें। इसके बाद इस पर थोड़ी हल्दी लगाकर गोमाता को खिलाएं।
नौकरी के लिए
अगर आप बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहे हैं। इंटरव्यू के बाद भी नौकरी में सफलता नहीं मिल रही है तो ऐसे में नौकरी की तलाश में जाने के पहले रोटी में गुड़ मिलाकर गाय को खिलाएं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पानीहाटी में तृणमूल कार्यालय पर बमबारी

पानीहाटी : खड़दह थाना अंतर्गत पानीहाटी के एंजेल नगर इलाके में कुछ समाज विरोधियों ने पहले बमबारी की। इसके बाद बीटी रोड मातारंगी भवन नामक आगे पढ़ें »

ऊपर