सेहत ही नहीं भाग्य भी बनाता है गुड़, इसका दान जीवन के कई परेशानियों को करता है दूर

कोलकाता : गुड़ आमतौर पर हर घर पर पाया जाता है। इसका उपयोग भोजन से लेकर पूजा-पाठ आदि में भी किया जाता है। इसके साथ ही औषधि के रूप में भी गुड़ का उपयोग किया जाता है। सेहत के लिए तो इसे बहुत फायदेमंद माना जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि गुड़ से जिस तरह आपके खाने में मिठास आती है, उसी तरह गुड़ आपकी जिंदगी में भी मिठास घोल सकता है। जी हां, गुड़ के आसान और अचूक उपायों से आपकी किस्मत बदल सकती है। वास्तु शास्त्र से लेकर ज्योतिष में गुड़ के उपायों के बारे में बताया गया है। इन उपायों को करने से नौकरी, व्यापार, धन, कर्ज और स्वास्थ्य जैसी कई समस्याओं से छुटकारा मिलता है। जानते हैं गुड़ के उपायों के बारे में।

सौभाग्य के लिए

वास्तु शास्त्र के अनुसार, रसोईघर में हमेशा गुड़ रखना चाहिए। जिस घर पर गुड़ होता है, वहां सौभाग्य बना रहता है। गुड़ रखने से घर पर खुशियां बनी रहती है।

भय मुक्ति के लिए

यदि आप किसी कारण भयभीत रहते हैं तो, इसके लिए एक तांबे के पात्र में गुड़ लेकर हनुमान मंदिर जाएं और गुड़ को पात्र समेत दान कर दें। इसके बाद मंदिर में ही हनुमान चालीसा का पाठ करें। इससे हर तरह का भय समाप्त होता है।

सूर्य की मजबूती के लिए

नवग्रहों में सूर्य को प्रधान ग्रह माना जाता है। कुंडली में सूर्य कमजोर होने पर नौकरी, सेहत, बिजनेस आदि कई तरह की परेशानियां शुरू हो जाती है। कुंडली में सूर्य दोष होने से किसी कार्य में सफलता हासिल नहीं होती। इसके लिए आप रोजाना अपने दिन की शुरुआत में सबसे पहले गुड़ खाएं और इसके बाद पानी पिएं। इसके साथ ही रविवार के दिन से शुरू कर पूरे आठ दिनों तक मंदिर में गेहूं और गुड़ का दान करें। इससे सूर्य ग्रह मजबूत होते हैं और समस्याओं से छुटकारा मिलता है।

कर्ज मुक्ति के लिए

कर्ज से छुटकार पाने के लिए ज्योतिष के अनुसार, हल्दी और गुड़ को एक पीले रंग के कपड़े में 7 गांठ देकर बांध लें। इसे किसी ऐसी जगह पर रखें जहां आप पैसे रखते हों। फिर 21 दिनों बाद इसे जल में प्रवाहित कर दें। इससे शीघ्र ही कर्ज से मुक्ति मिलती है।

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए

पैसों से जुड़ी समस्या के लिए गुड़ के उपाय को प्रभावकारी माना गया है। इसके लिए आप गुड़ का एक टुकड़ा और एक रुपये का सिक्क किसी लाल कपड़े में बांध लें और इसे मां लक्ष्मी की पूजा में उनके चरणों के पास चढ़ा दें और प्रतिदिन इसकी पूजा करें। पांचवे दिन इस गुड़ और सिक्के की पोटली को तिजोरी या धन रखने वाले स्थान पर रखें। इससे आर्थिक समस्या दूर हो जाती है।

 

Visited 226 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Taapsee Pannu Wedding: शादी को लेकर तापसी पन्नू ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं ये…

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू की शादी की चर्चा तेजी से फैल रही है। कई रिपोर्ट में यह कहा जा रहा है कि वो आगे पढ़ें »

TATA: EV कारोबार के लिए IPO लाने की तैयारी में टाटा ग्रुप, जानिए कितनी राशि जुटाने का है प्लान ?

नई दिल्ली: देश की दिग्गज कंपनियों की लिस्ट में शामिल TATA ग्रुप इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ाने के लिए अधिक निवेश करने की योजना बना आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!