सुबह के समय किसी अंग में खुजली होने का होता है खास मतलब

कोलकाता : वैसे तो विभिन्‍न अंगों में खुजली होने के ज्‍योतिष शास्‍त्र और समुद्र शास्‍त्र में मतलब बताए गए हैं लेकिन सुबह के समय यदि किसी अंग में खुजली हो तो वह बेहद खास होती है। यह कई तरह के शुभ-अशुभ संकेत देती है और इनका फल जल्‍दी मिलता है। आमतौर पर इसका संबंध धन से होता है लेकिन ये बात कम ही लोग जानते हैं कि हाथ के अलावा अन्‍य अंगों में होने वाली खुजली भी पैसे मिलने का संकेत देती है।
खास है सुबह के समय इन अंगों का खुजलाना
सुबह के समय कान में खुजली होना : सुबह के समय कान में खुजली होना अच्‍छा संकेत है। यह धन-लाभ या मान-सम्‍मान से जुड़ी शुभ खबर मिलने का इशारा दे सकती है। जैसे- प्रमोशन की खबर।
सुबह के समय होंठ में खुजली होना : सुबह के समय होंठ पर खुजली हो तो इसका मतलब है कि उस दिन अपने प्रिय लजीज पकवानों का आनंद लेंगे। इसके अलावा यह लव लाइफ को लेकर भी शुभ होती है।
सुबह के समय हाथ में खुजली होना : हाथ की खुजली का संबंध पैसे से है। महिलाओं के लिए बाएं हाथ में और पुरुषों के लिए दाएं हाथ की खुजली आर्थिक लाभ कराती है लेकिन यह खुजली सुबह के समय हो तो यह उसी दिन कोई लाभ होने का संकेत है।
सुबह के समय आंख में खुजली होना: ऐसा होना भी शुभ संकेत है। यह ऐसी किसी काम के बनने का दिन होता है जिसके पूरा होने का आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे।
सुबह के समय सीने पर खुजली होना : सुबह के समय सीने पर खुजली होने का मतलब है कि आपकी किसी ऐसे व्‍यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जिससे आप काफी समय से मिलना चाहते थे। इसके अलावा पुरुषों के सीने पर सुबह के समय खुजली होने का मतलब संपत्ति से जुड़ी कोई अच्‍छी खबर मिलने का संकेत भी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

PhonePe पर अब ट्रांजैक्शन के लिए देनी पड़ेगी फीस!

नई दिल्लीः डिजिटल पेमेंट एप फोन पे अब प्रोसेसिंग फी के नाम पर हर ट्रांजैक्शन पर आपसे पैसे वसूलेगा। जी हां आपने सही पढ़ा और आगे पढ़ें »

ऊपर