बेहद चमत्कारी है ‘गुलाब का टोटका’, धन प्राप्ति के साथ-साथ घर में रहती है हमेशा बरकत

कोलकाता : फूलों से जीवन में खुशियां आती हैं। यही कारण है कि लोग घरों में फूल के पौधे लगाते हैं। गुलाब फूल के टोटके धन लाभ के लिए बेहद खास माना जाता है। साथ ही इसके टोटके से जीवन में खुशहाली आती है। जानते हैं कि धन प्राप्ति के लिए गुलाब के टोटके किस प्रकार किए जाते हैं।
धन लाभ के लिए
किसी भी शुक्रवार की शाम गुलाब के फूल में कपूर का टुकड़ा रखकर जला लें। कपूर के जल जाने के बाद उस फूल को मां लक्ष्मी को चढ़ा दें। ऐसा करने से धन लाभ होगा।
मनोकामना पूर्ति के लिए
किसी शुक्लपक्ष के पहले मंगलवार के दिन हनुमानजी को 11 ताजे गुलाब के फूल अर्पित करें। ऐसा लगातार 11 मंगलवार तक करें। गुलाब के इस टोटके से बजरंगबली प्रसन्न होकर मनोकामना पूरी करते हैं।
घर में बरकत के लिए
घर में बरकत के लिए मंगलवार के दिन लाल चंदन, लाल गुलाब और रोली को एक लाल कपड़े में बांध लें। इसके बाद इसे किसी हनुमान मंदिर में एक सप्ताह के लिए किसी मंदिर में रख दें। इसके बाद इसे घर की तिजोरी या दुकान के गल्ले में रख दें। गुलाब के इस टोटके से घर में बरकत होती है। साथ ही पैसा बर्बाद नहीं होता है।
रोग दूर करने के लिए
अगर घर के किसी सदस्य की सेहत में सुधार नहीं हो रहा है तो ऐसे में एक पान के पत्ते में गुलाब के फूल और बताशे रखकर रोगी के ऊपर से 11 बार उताकर किसी चौराहे पर फेंक दें। इस टोटके से रोगी की स्थिति में सुधार होता है।
कर्ज से छुटकारा पाने के लिए
लाल रंग के पंखुड़ियों वाले 5 गुलाब के फूल को सफेद कपड़े के चारों कोने पर चार गुलाब के फूल को बांध दें। पांचवां फूल इस कपड़ के बीच भाग में बांध दें। इसके बाद इसकी पोटली बनाकर किसी बहती हुई नदी में प्रवाहित कर दें। गुलाब के इस टोटके से जल्द ही कर्ज से छुटकारा मिल जाता है। साथ ही घर में सुख-समृद्धि बढ़ती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

चतुर्थी से महानगर की सड़कों पर सुरक्षा की कमान संभालेंगे पुलिस कर्मी

5 हजार पुलिस और 10 हजार अस्थायी होम गार्ड रहेंगे तैनात तीन शिफ्टों में काम करेंगे पुलिस कर्मी कोलकाता : कोविड काल के बाद इस साल आयोजित आगे पढ़ें »

शुगर से पाना चाहते हैं छुटकारा! आज से ही शुरू करें ये काम

कोलकाताः मौजूदा भाग दौड़ के दौर में शुगर की समस्या बेहद आम हो चली है। खराब खानपान और जीवनशैली के चलते शुगर के मरीजों की आगे पढ़ें »

ऊपर