बेहद चमत्कारी है शनिवार के दिन किया एक छोटा उपाय, खुद ब खुद बनने लग जाते हैं बिगड़े काम

कोलकाता : ज्योतिष के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि कमजोर है, तो व्यक्ति को अशुभ परिणामों का सामना करना पड़ता है। वहीं शनि के मजबूत होने पर व्यक्ति के दिन पलट जाते हैं। रंक से राजा बनने में उसे देर नहीं लगती। कहते हैं शनिवार के दिन सूर्योदय से पहले और सूर्यास्त के बाद शनिदेव की पूजा करने से शनि देव की कृपा पाई जा सकती है। साथ ही, शनिवार के दिन अगर इन उपायों को आजमा लिया जाए, तो व्यक्ति पर शनि देव मेहरबान होते हैं।
गाय को खिलाएं तेल लगी रोटी
हिंदू धर्म में शनि देव को न्यायधीश कहा गया है। व्यक्ति के अच्छे-बुरे कर्मों का हिसाब शनि देव रखते हैं और उसी के मुताबिक फल देते हैं। माना जाता है कि जिस व्यक्ति के जीवन में शनि देव प्रतिकूल स्थान पर बैठे होते हैं, उस व्यक्ति को जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में एक सरल उपाय बताया गया है। कहते हैं कि शनिवार की शाम सूर्यास्त के बाद गाय को तेल लगी रोट खिलाने से कुंडली में शनि की स्थिति मजबूत होती है।
ऐसे भी कर सकते हैं प्रसन्न
शनि देव को प्रसन्न करने के लिए भक्त व्रत रखते हैं। पूजा-पाठ करते हैं और कई तरह के उपाय करते हैं। ताकि शनि के अशुभ प्रभावों से बचा जा सके। इन सभी से तो शनि की कृपा मिलती ही है। साथ ही, शनिवार के दिन ब्रह्म मुहूर्त में उठकर स्नान आदि से निवृत्त होने के बाद शनि देव की पूजा करनी चाहिए। इससे जीवन में दुख, कलह और असफलता दूर हो जाती हैं। व्यक्ति के जीवन में सौभाग्य का आगमन होता है।
ये हैं सरल और चमत्कारी उपाय
– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सरसों के तेल में लोहे की कील डालकर दान करें। साथ ही, पीपल की जड़ में चढ़ाएं। ऐसा करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं और सभी मनोकामना पूर्ण करते हैं।
– इस दिन छाया दान का भी विशेष महत्व है। कांसे की कोटरी में सरसों का तेल लेकर उसमें चेहरा देख लें और फिर किसी शनि मंदिर में रख आएं।
– तेल का पराठां बनाएं और इस पर कोई मीठी चीज रखकर गाय के बछड़े को खिलाने से बहुत लाभ होता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

घर में घुस कर शराब पी, रोकने पर डॉक्टर की पिटाई

बेंटरा इलाके की घटना हावड़ा : हावड़ा में युवकों का एक दल एक डॉक्टर के घर में घुसकर शराब पी रहा था। आरोप है कि जब आगे पढ़ें »

ऊपर