हफ्ते के इस दिन बाल कटवाना शुभ, घर में होगी पैसों की वर्षा

कोलकाता : सनातन धर्म में जीवन में हर कदम पर कुछ शुभ और अशुभ संकेत बताए गए हैं। आमतौर पर लोग बाल और दाढ़ी कटवाने के लिए रविवार का दिन चुनते हैं। दरअसल इस दिन छुट्टी का दिन होने के कारण इसे बाल कटवाने के लिए सबसे सही मानते हैं। लेकिन सप्ताह के अलग-अलग दिनों में बाल कटवाने का फल भी अलग है। महाभारत के अनुशासन पर्व में बताया गया है कि रविवार का दिन सूर्य का दिन है। रविवार के दिन बाल कटवाने से धन, बुद्धि और धर्म का नाश होता है। तो आइए आज आपको बताते हैं कि हफ्ते के किस दिन बाल और दाढ़ी कटवाना शुभ होता है…
रविवार– रविवार के दिन बाल कटवाने से धन, बुद्धि की बढ़ोत्तरी होती है।
सोमवार- सोमवार के दिन बाल कटवाना अच्छा नहीं होता है, इस दिन बाल कटवाना संतान के लिए हानिकारक होता है और मानसिक दुर्बलता आती है।
मंगलवार– मंगलवार के दिन बाल कटवाने से आयु घटती है। इसे असामयिक मृत्यु का कारक माना जाता है।
बुधवार– बुधवार का दिन नाखून और बाल कटवाने के लिए शुभ होता है। इससे धन धान्य बढ़ता है और खुशहाली बनी रहती है।
गुरुवार– गुरुवार के दिन बाल कटवाने या दाढ़ी बनवाने से से धन लक्ष्मी और संपत्ति का नुकसान होता है। इससे मान-सम्मान की हानि भी होती है।
शुक्रवार– इस दिन शुक्र ग्रह से का प्रभाव होता है। ये ग्रह सौन्दर्य का प्रतीक है। इसलिए इस दिन बाल और नाखून कटवाना बेहद शुभ माना जाता है। इससे लाभ और यश की प्राप्ति होती है।
शनिवार– शनिवार को बाल कटवाना बहुत अशुभ होता है। इस दिन बाल कटवाना या दाढ़ी बनवाना मृत्यु का कारण माना जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मंत्री पार्थ चटर्जी की बढ़ी मुश्किलें

कोलकाता : जैसे-जैसे दिन बीत रहे हैं स्कूल सेवा आयोग भर्ती से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सरकार की आगे पढ़ें »

ऊपर