आईएसआई कर रही आतंकियों की भर्ती, नियंत्रण रेखा में घुसपैठ की साजिश

isi

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद  बौखलाया पाकिस्तान लगातार भारत में आतंकी हमले की साजिश रच रहा है। आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए पाक वहां पल रहे आतंकियों को नियंत्रण रेखा (एलओसी) में घुसपैठ कराने की फिराक में हैं। बताया जा रहा कि पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई आतंकवादी संगठनों के साथ हाथ मिला ली है। आईएसआई पाक के नवजवानों को आतंकवादी संगठनों में शामिल होने के लिए बढ़ावा देने के साथ उन्हें ट्रेनिंग भी दे रही है। इस बात की जानकारी भारतीय खुफिया एजेंसी ने दी।

लीपा और केरन सेक्टर के लॉन्च पैड से घुसपैठ कराने की तैयारी

‌‌भारतीय खुफिया एंजेसी ने बताया कि आईएसआई पाकिस्तान के मुजफ्फराबाद के बसनाडा कैंप में नवजवानों को आंतकी संगठनों में शामिल होने के लिए बढ़ावा दे रही है। साथ ही उन्होंने बताया कि आईएसआई आतंकी संगठन अल बदर की मदद से संगठन में शामिल नवजवानों को ट्रेनिंग देने का षड्यंत्र रच रही है। आतंकी संगठन में शामिल नवजवानों को आईएसआई लीपा और केरन सेक्टर के लॉन्च पैड से नियंत्रण रेखा पार करा कर घुसपैठ कराने की फिराक में है।

आतंकियों को अंडर वॉटर ट्रेनिंग दी जा रही है

खुफिया एजेंसी ने बताया कि पाकिस्तान के पेशावर और क्वेटा के ट्राइबल क्षेत्रों में आतंकवादी संगठन द्वारा पाक के नौजवानों को भर्ती करवाया जा रहा है। इसके अलावा पीओके के पुंछ, बाग और कोटली के आतंकी संगठनों में भी भर्ती करवाई जा रही है। खुफिया एजेंसी ने बताया कि सूत्रों के हवाले से पता चला है कि 9 अगस्त से मीरपुर और स्यालकोट के आतंकी कैंपों में आतंकियों की अंडर वॉटर ट्रेनिंग हो रही है।

सुरक्षाबलों के साथ भाजपा नेताओं पर हमले की साजिश

भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान स्थित बाला‌कोट में एयरस्ट्राइक करने के बाद कई आतंकियों ने अपने अड्डे बदल दिए थे, जिन्हें पुनः शुरू किया गया है। आतंकियों का यह अड्डा मनशेरा, गुलपुर और कोटली में बनाया गया है। भारतीय खुफिया एजेंसी ने सुरक्षाबलों समेत भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को सचेत करते हुए कहा कि आतंकवादी संगठन इन पर फिदायीन हमला करने की फिराक में है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शतरंज पर नहीं पड़ा कोविड-19 का असर, अन्य खेल ठप पड़े

चेन्नई : ऐसे समय में जब कोविड-19 महामारी के चलते दुनिया भर में खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हैं, तो शतरंज एक ऐसा खेल है जो आगे पढ़ें »

भारत को दो विश्व कप जिताने वाले कप्तान ने कहा, पद्म श्री नहीं, सरकारी नौकरी चाहिए

नई दिल्ली : भारत को दो बार ब्लाइंड वर्ल्ड कप क्रिकेट जिताने वाले कप्तान शेखर नाइक इस समय वित्तीय संकट से जूझ रहे हैं। यही आगे पढ़ें »

ऊपर