आपका पार्टनर भी कर रहा है आपका इस्तेमाल? इन संकेतों से पहचानें

कोलकाता : जब दो लोग रिलेशनशिप में होते हैं को यह बहुत खास समय होता है लेकिन एक रिलेशनशिप लंबे समय तक तभी चल सकता है जब दोनों एक दूसरे को अच्छी तरह से समझते हैं और हमेशा साथ खड़े रहते हैं। प्यार कोई ऐसी चीज नहीं है जो दो लोगों के बीच प्यार सिर्फ कुछ दिन या महीनों तक ही सीमित रह सके। लेकिन बहुत बार यह देखने को मिलता है कि कुछ लोग सिर्फ अपना मतलब पूरा करने या सिर्फ किसी का फायदा उठाने के लिए एक रिलेशनशिप में रहते हैं। एक रिश्ता अच्छी तरह से चले उसके लिए दो लोगों के बीच प्यार और भरोसा होना जरूरी है, साथ ही रिश्ते में एक दूसरे का सम्मान उन्हें इज्जत देना भी बहुत जरूरी है। लेकिन अब सवाल यह है कि इसका पता कैसे लगा सकते हैं? कि आपका पार्टनर सिर्फ आपका फायदा उठा रहा है?चलिए हम यहां आपको कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बताएंगे जिनसे आप जान सकते हैं कि आपका पार्टनर आपका इस्तेमाल कर रहा है या नहीं।
ये संकेत बताते हैं कि आपका पार्टनर कर रहा है आपका इस्तेमाल-
आपकी फीलिंग्स की कदर नहीं करता है-
एक रिलेशनशिप में इमोशनली सपोर्ट होना बहुत जरूरी है। अगर आप एक-दूसरे भावनात्मक रूप से अच्छा महसूस नहीं कराते हैं तो ऐसे रिलेशन का कोई मतलब नहीं अच्छा महसूस कराना और ये एहसास दिलाना की आप उसके साथ हैं एक रिश्ते को लंबे समय तक चलाने में अहम भूमिका निभाता है। लेकिन अगर आपका पार्टनर इसमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखाता है तो वह सिर्फ आपको फायदा उठा रहा है।
आपका पार्टनर सिर्फ जरूरत के समय ही आपको याद करता है-
ऐसा बहुत बार होता है जब आप अपने पार्टनर से समय मांगते हैं या उसके साथ समय बिताने की कोशिश करते हैं तो वह हमेशा अपने आप किसी न किसी काम के चलते खुद को व्यस्त बताते हैं। लेकिन जब उन्हें आपकी जरूरत होती है तो वह बड़ी जल्दी आपके साथ मीठी-मीठी बातें करने लगते हैं। अगर आप भी इस तरह के रिलेशनशिप को झेल रहे हैं यह इससे पीछा छुड़ाने का वक्त है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

जलपाईगुड़ी में बिहार के नंबर की गाड़ी से मिले 93.83 लाख रुपये, 5 गिरफ्तार

जलपाईगुड़ी : जलपाईगुड़ी जिले में एक वाहन में कथित रूप से 93.83 लाख रुपये नकद मिलने के बाद उसमें सवार पांच लोगों को गिरफ्तार कर आगे पढ़ें »

एसएसकेएम कांड पर कार्रवाई का निर्देश

काेलकाता : एसएसकेएम कांड पर सीएम ममता बनर्जी ने कड़ी कार्रवाई की बात कही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने सुबह में ही इस मामले आगे पढ़ें »

ऊपर