मौसमी बुखार और गले की खराश ने कर दिया है परेशान? तो घर में ही इन सूप को पीने से मिलेगा आराम

Fallback Image

कोलकाता : सर्दियों के मौसम में ठंडी हवा से शरीर पूरा कांप जाता है, मौसम का बदलाव अपने साथ मौसमी फ्लू, बुखार, सर्दी, खांसी और गले में खराश जैसी बीमारियां भी लाता है। इसीलिए स्वस्थ रहने के लिए भरपूर मात्रा में पोषण लेना जरूरी होता है। खैर, यहां कुछ आसान सूप रेसिपी हैं, जो न केवल गले में खराश और मौसमी सर्दी के इलाज के लिए बहुत अच्छा हैं, साथ ही यह सूप एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर होता हैं जो आपकी इम्यूनिटी को बढ़ाने में मदद करते हैं। इन सूप रेसिपी के माध्यम से शरीर में हो रही बेचैनी को ठीक करें। घर पर आप आसान तरीके से ये सूप बना सकते हैं।
अदरक का सूप
इस क्लासिक जिंजर सूप को बनाने के लिए, एक पैन लें और उसमें 1 बड़ा चम्मच घी डालें और साथ में 2 इंच अदरक और 4-5 लहसुन की कलियां अच्छी तरह से भूनें और 2 कप टमाटर प्यूरी डालें। सूप को पकाएं और स्वादानुसार नमक और काली मिर्च डालें।
टमाटर लहसुन का सूप
एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन सी से भरपूर यह सूप फ्लू और बुखार को ठीक करने के लिए एकदम सही है। इस आसान सूप को तैयार करने के लिए, एक पैन लें और उसमें जैतून का तेल डालें, 7-8 लहसुन की कलियां भूनें और 1 1/2 कप टमाटर प्यूरी, 1 कप वेजिटेबल स्टॉक डालें, सूप को पकाएं और आनंद लेने के लिए स्वादनुसार नमक डालें।

 

Visited 250 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर