क्या पुलवामा हमले में फायदा ढूंढ रहे हैं राहुल गांधी?

rahul gandhi

नई दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता राहुल गांधी ने पुलवामा हमले को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा कि हमले से किसे फायदा हुआ है। पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को ट्वीट के जरिए श्रद्धांजलि देते हुए उन्‍होंने दो और सवाल भी पूछे हैं। दरअसल, देशभर में आज पुलवामा हमले में शहीद जवानों को याद किया जा रहा है। बता दें कि बीते साल 14 फरवरी को जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर जैश-ए-मोहम्‍मद नाम के आतंकी संगठन द्वारा आत्मघाती हमला किया गया था जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

‘शर्म करो राहुल गांधी’

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए सेना की सुरक्षा में हुई चूक पर भी केंद्र सरकार से सवाल पूछा है। उन्‍होंने ट‌्विटर पर लिखा, जब यह हमला हुआ तब केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार थी। ऐसे में सुरक्षा में हुई चूक के लिए किसे जिम्मेदार ठहराया गया है? इस पर भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने पलटवार करते हुए लिखा, ‘राहुल गांधी शर्म करो। पुलवामा हमले से किसका फायदा हुआ, यह पूछते हो? अगर इस देश ने यह पूछ लिया कि इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्या से किसका फायदा हुआ, तब क्या जवाब दोगे। शर्म करो, इतनी घटिया राजनीति करने से बचो।’

जवानों की शहादत को देश कभी नहीं भूलेगा

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहीदों को याद करते हुए ट्वीट किया, ‘पिछले वर्ष भयावह पुलवामा हमले में अपना जीवन गंवा देने वाले शहीदों को मैं श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। राष्ट्र की सेवा और रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले सभी असाधारण जवान थे। उनकी शहादत को भारत कभी नहीं भूलेगा।’

विस्फोटक से भरा ट्रक सेना के काफिले तक कैसे पहुंच गया?

गौरतलब है कि 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी ने सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के जवानों को ले जा रही एक बस से अपने वाहन को भिड़ा दिया। आतंकी जिस वाहन को चला रहा था उसमें भारी मात्रा में विस्फोटक भरा हुआ था और इसके टकराते ही जोरदार विस्फोट हुआ। इस आत्‍मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के बाद भारतीय सुरक्षा व्यवस्‍था पर कई सवाल खड़े किए गए। सबसे अहम सवाल यह था कि इतनी भारी मात्रा में विस्फोटक से भरा एक ट्रक सेना के काफिले तक कैसे पहुंच गया? इस हमले के जवाब में भारतीय वायुसेना ने पाकिस्‍तान के बालाकोट में जैश के ठिकानों को हवाई हमला कर ध्‍वस्‍त कर दिया था। जिसे लेकर राजनीति के गलियारों में बयानबाजी तेज हो गई थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पंचायत कार्यालय, बैंक व तृणमूल कार्यालय के सामने भारी संख्या में बम बरामद

बोलपुर (बीरभूम) : निगम चुनाव के पहले बीरभूम जिले के बोलपुर स्थित सियान मुलुक ग्राम में फिर ताजा बमों की बरामदगी से इलाके में हलचल आगे पढ़ें »

माध्यमिक में दूसरे दिन भी प्रश्नपत्र वायरल

- परीक्षा हॉल में ही छात्र बना रहा था प्रश्नपत्र का टिकटॉक, रंगे हाथ पकड़ाया सन्मार्ग संवाददाता मालदह/कोलकाता : माध्यामिक की परीक्षा के द्वितीय पेपर इंगलिश के आगे पढ़ें »

ऊपर