दरभंगा में फेस मास्क और सैनिटाइजर की कालाबाजारी को रोकने के लिए जांच पड़ताल

दरभंगा : कोरोना वायरस से लड़ने में सहायक फेस मास्क और सैनिटाइजर की कालाबाजारी को रोकने के लिए शनिवार को दरभंगा जिले में कई दवा प्रतिष्ठानों की जांच की गयी।
जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम. के निर्देश पर जिले के सभी अनुमंडल पदाधिकारियों ने विभिन्न दवा प्रतिष्ठानों की जांच की। पदाधिकारियों ने अपनी टीम के साथ जिले के विभिन्न छोटे-बड़े प्रतिष्ठानों में जाकर दवा स्टॉक की जांच की। इस दौरान कई दुकानों के स्टॉक में सैनिटाइजर एवं क्लिनिकल मास्क पर्याप्त मात्रा में पाया गया, जबकि कुछ में यह अनुपलब्ध मिला। दवा दुकानदारों को उक्त सामग्रियों की उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि इन वस्तुओं की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जायेगा। कालाबाजारी करते पकड़े जाने पर प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें जेल भेजा जायेगा। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के व्यापक प्रकोप के मद्देनजर सैनिटाइजर एवं मास्क को आवश्यक वस्तुओं की सूची में शामिल किया गया है। इन पदार्थो की कालाबजारी करने वालों पर उक्त अधिनियम के तहत कार्रवाई होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

चैत्र नवरात्रिः ऐसे करें देवी शैलपुत्री को प्रसन्न

कोलकाताः चैत्र नवरात्रि आज से शुरू हो गई है और इसकी समाप्ती 21 अप्रैल को होगी। इस दौरान मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा आगे पढ़ें »

शक्ति के अनुष्ठान का पर्व नवरात्र

आद्यशक्ति माता भगवती दुर्गा ही समस्त संसार को जीवन, ऊर्जा एवं सरसता प्रदान करती हैं। जगत के विविध प्रपंच उन्हीं से उत्पन्न होकर उन्हीं में आगे पढ़ें »

ऊपर