ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के छात्रावासों को खाली करने के निर्देश

दरभंगा : कोरोना वायरस के बढ़ते खतरों के मद्देनजर बिहार में दरभंगा जिले के प्रतिष्ठित ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के सभी छात्रावासों को शीघJ खाली करने का निर्देश जारी किया गया है।
विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. एस.के. सिंह ने शनिवार को यहां बताया कि राज्य सरकार के निर्देश पर विश्वविद्यालय ने सभी कॉलेजों एवं स्नातकोत्तर विभागों को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया है। इस अवधि के दौरान होने वाले सभी परीक्षाओं को भी रद्द कर दिया है। डॉ. सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय के सभी छात्रावासों को शीघ्र खाली करने का निर्देश दिया गया है। विश्वविद्यालय के अधीन दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर एवं बेगूसराय जिला में स्थित महाविद्यालय एवं स्नातकोत्तर विभाग आते हैं।

तीर्थ यात्रा से लौटे बुजुर्ग के कोरोना संक्रमित होने का संदेह
बिहार के दरभंगा जिले में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज मिलने का मामला सामने आया है। हालांकि अभी डॉक्टरों ने कोरोना होने की पुष्टि नहीं की है। मरीज की जांच की जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बहादुरपुर प्रखंड में उघरा महपारा पंचायत के दाइंग ग्राम निवासी लगभग सूरज महासेठ (75) पिछले 18 दिनों की भारत दर्शन तीर्थ यात्रा से लौटे थे। उन्होंने आशंका जतायी कि वे कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। उनको दरभंगा डीएमसीएच में इलाज के लिए भेज दिया गया तथा शुक्रवार की रात करीब 11 बजे उन्हें दाखिल किया गया। अस्पताल के अधीक्षक डॉ. राज रंजन प्रसाद ने कहा कि उनके ब्लड सैंपल को निकालकर जांच के लिए पटना भेजने की तैयारी की जा रही है। जांच के बाद पुष्टि हो होगी। वैसे मरीज को अंडर-ऑब्जरवेशन रखा गया है। डॉक्टरों की टीम इलाज में जुटी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्या सच में आज रात आ रहा है विजय माल्या भारत ?

नयी दिल्ली : देश के 17 बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये गबन कर भागे विजय माल्या के आज रात किसी भी वक्त भारत में आगे पढ़ें »

corona

बंगाल में कल से आज कुछ कम आए संक्रमण के मामले

कोलकाता : बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के मंगलवार की तुलना में आज (बुधवार) को 340 मामले आए है जबकि मंगलवार आगे पढ़ें »

ऊपर