बलात्कारियों को मारने के बदले जिंदगी भर जेल में सड़ने के लिए छोड़ देना चाहिए : वहीदा रहमान

rahman

मुंबई : बीते जमाने की अदाकारा वहीदा रहमान ने हैदराबाद में पशु चिकित्सक से दुष्कर्म और हत्या पर गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि यह एक भयानक और न भुलाने वाला अपराध है लेकिन वह दोषी के लिए मौत की सजा के बदले उम्र कैद चाहती हैं। मालूम हो कि पिछले सप्ताह इस मामले के सभी आरोपियों की मौत पुलिस के साथ एक मुठभेड़ के दौरान हो गई थी। इस मुठभेड़ की ज्यादातर लोगों ने तारीफ की लेकिन इसने न्यायेतर सजा को लेकर चिंताएं भी बढ़ा दी है।

दुष्कर्म जैसे भयावह वारदात भुलाने वाला नहीं है

इस संबंध में पूछे जाने पर रहमान ने रविवार रात में संवाददाताओं से कहा, ‘‘ दुष्कर्म जैसे भयावह वारदात भुलाने वाला नहीं है। लेकिन अब भी मुझे लगता है कि हमारे हाथ में किसी को मारना नहीं है। बलात्कारी को जिंदगी भर के लिए जेल में सड़ने के लिए छोड़ देना चाहिए।’’ बता दें कि रहमान संगीतकार रूपकुमार राठौड़ की पहली किताब ‘वाइल्ड वोयेज’ के विमोचन के मौके पर बोल रही थीं। कार्यक्रम में मौजूद फिल्मनिर्माता राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने कहा कि वह ‘मुठभेड़’ को ‘अच्छी खबर’ के रूप में नहीं देखते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राष्ट्रीय शिक्षा नीति, 21वीं सदी के नए भारत की नींव रखेगी: प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर चर्चा के लिए आयोजित सम्मेलन में अपनी बात रखी। इस दौरान प्रधानमंत्री ने आगे पढ़ें »

corona

देश में कोरोना के टूटे सारे रिकॉर्ड, एक दिन में 62 हजार से अधिक नए मामले

नई दिल्ली : देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं। वहीं पिछले 24 घंटों में सर्वाधिक आगे पढ़ें »

ऊपर