यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब दौड़ेगी डबल डेकर ट्रेन…

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश के रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी है। तीन साल से ग्रीन सिग्नल का इंतजार कर रही लखनऊ से दिल्ली के लिए डबल डेकर ट्रेन  को हरी झंडी मिलने वाली है। कल से यानी 10 मई से ये ट्रेन पटरी पर दौड़ती नजर आएगी। रेलवे बोर्ड ने कहा है कि ये AC डबल डेकर ट्रेन सप्ताह में छह दिन के बजाए चार दिन चलेंगी। इस ट्रेनों में सीटों का रिजर्वेशन शुरू गया।

कल से शुरू होगी ट्रेन

रेलवे के मुताबिक, ट्रेन नंबर 12583 लखनऊ आनंद विहार टर्मिनल डबल टेकर 10 मई से चलेगी। ये ट्रेन हर मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को लखनऊ से सुबह 4:55 बजे चलेगी। ये ट्रेन दोपहर 12.55 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी। वापसी में ये ट्रेन (ट्रेन नंबर 12584) आनंद विहार टर्मिनल से दोपहर 2.05 बजे चलेगी। ये ट्रेन वाया मुरादाबाद रात 10.30 बजे लखनऊ पहुंचेगी। ये ट्रेन आनंद विहार से हर मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी।

इन स्टेशनों पर रुकेगी ट्रेन

इस ट्रेन में एसी चेयर कार की आठ और जनरेटर सह लगेज यान के दो कोच सहित कुल 10 कोच लगाए जाएंगे। ये ट्रेन लखनऊ और आनंद विहार के बीच तीन स्टेशनों पर रुकेगी. इसमें गाजियाबाद, मुरादाबाद और बरेली शामिल हैं।

 

लंबे समय से उठ रही थी मांग

बता दें कि पिछले कई दिनों से इस ट्रेन को न चलाए जाने पर यात्रियों की शिकायतें बढ़ती जा रही थीं। तेजस का संचालन करने के लिए इस ट्रेन को बंद करने के आरोप भी रेलवे पर लगे। अब दोबारा संचालन की घोषणा होने पर यात्रियों ने राहत की सांस ली है। लखनऊ से दिल्ली के बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए यह ट्रेन तेजस के मुकाबले सस्ती है। इसके साथ ही इससे मुरादाबाद और बरेली को भी कनेक्टिविटी मिलती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शादीशुदा होकर अफेयर चलाना पड़ेगा भारी, यहां हो रही है सजा देने की तैयारी

नई दिल्ली : मुस्लिम बहुल देश इंडोनेशिया की संसद एक ऐसे विधेयक को पास कराने की कोशिश में है जिससे एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को देश आगे पढ़ें »

अब ड्रोन भी बनाएगी अडाणी की कंपनी

मैंगलोर यूनिवर्सिटी में हिजाब पहनकर आईं स्टूडेंट्स, क्लास में एंट्री करने से रोका

रेपिस्ट के घरवालों से ही समझौता कर रहे थे मां-बाप, दुखी बेटी ने दूसरे कमरे में लगा ली फांसी

राजकोट में पीएम मोदी की रैली

संगमनगरी की गलियों में तपकर गीतांजलि श्री ने जीता साहित्य जगत का सोना

ग्वालियर: सास ने खाना बनाने को कहा, नाराज बहू ने खा ली चूहे मारने की दवा

बीरभूम में दिल दहलाने वाली घटनाः 7 महीने से पति ने नहीं भेजा पैसा, पत्नी ने 3 बच्चों के साथ…

आर्यन खान केस की ‘जांच’ करने वाले समीर वानखेड़े पर लगे हैं ये 4 आरोप, देखें लिस्ट

आरसीपी सिंह मामले में कूदे चिराग पासवान, जदयू को दे दी सलाह

ऊपर