भारतीय संविधान विश्व का सबसे बेहतरीन संविधान : न्यायमूर्ति डॉ. रवि रंजन

सिमडेगा : झारखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश डॉ. रवि रंजन ने भारतीय संविधान को विश्व का सबसे बेहतरीन संविधान बताया और कहा कि इस संविधान की बदौलत ही आज देश के आम नागरिकों को सामाजिक, आर्थिक, न्यायिक एवं राजनीतिक न्याय दिलाने की पहल की जा रही है।
डॉ. रवि रंजन ने रविवार को यहां आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि विश्व के सबसे बेहतरीन भारतीय संविधान के अनुच्छेद 32 के अनुसार देश के हर नागरिक को मौलिक अधिकार मिले इसकी पहल न्यायिक व्यवस्था द्वारा सरकार के सहयोग से की जा रही है। मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि झारखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकार झारखंड सरकार के साथ मिलकर सरकारी योजनाओं को आम लोगों तक पहुंचाने की पहल कर रहा है। सिमडेगा जिले में रविवार को लगभग एक लाख लाभुकों को विभिन्न योजनाओं का लाभ मिला तथा 53 करोड़ परिसंपत्तियों का वितरण इस कार्यक्रम के माध्यम से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में इस तरह के कार्यक्रम को और विस्तृत रूप दिया जाएगा ताकि लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम आदमी तक पहुंच सके।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वनडे रैंकिंग में कोहली व रोहित का जलवा बरकरार

दुबई : आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली और सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने क्रमश: पहला और आगे पढ़ें »

चतरा: जेल अदालत का हुआ आयोजन, 4 बंदी रिहा

चतरा : राष्ट्रीय विधिक व राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देशानुसार जेल अदालत का आयोजन किया गया। गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में स्थानीय मण्डल कारा आगे पढ़ें »

ऊपर