संयुक्त राष्ट्र के शांति मिशन में तैनात भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल गौरव की मौत

Lieutenant Colonel Gaurav solanki

कांगो : डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो में संयुक्त राष्ट्र के शांति मिशन में तैनात भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल गौरव सोलंकी की झील में डूबने से मौत हो गई। गौरव मध्य अफ्रीकी देश डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो में संयुक्त राष्ट्र के शांति मिशन में मिलिट्री स्टॉफ ऑफिसर के रूप में तैनात थे। लेफ्टिनेंट कर्नल सोलंकी के साथ एक ग्रुप भी था जो बीते रविवार 8 सितंबर को कांगो और रवांडा की सीमा के बीच स्थित चेगेरा द्वीप के पास कीवु झील कायकिंग ट्रिप पर गया था।

गौरव का शव कीवु लेक के अंदर मिला

जोरदार तरीके से किए गए सर्च अभियान के दौरान सोलंकी का शव गुरुवार को स्थानीय समयानुसार 11 बजे के करीब बरामद किया गया। यह शव कीवु लेक के अंदर मिला, जो चेगेरा द्वीप से करीब एक किलोमीटर अंदर था। उनकी तलाश के लिए स्पीड बोट और कई हेलिकॉप्टर लगाया गया और गहन सर्च अभियान के बाद भारतीय अधिकारी की तलाश पूरी की जा सकी।

डूबने से हुई मौत

सोलंकी की मौत के कारणों का पता अभी तक नहीं चल पाया है। सूत्रों का कहना है कि मौत के कारणों का पता लगाने के लिए जांच चल रहा है, हालांकि देखने से प्रतीत होता है कि सोलंकी की मौत डूबने से हुई है। सूत्रों के अनुसार सोलंकी ने कांगो में अपना काम पूरा कर लिया था और वह अगले कुछ दिनों में भारत में अपने रेजिमेंट में शामिल होने वाले थे।

बता दें कि विदेशी जमीन पर कांगो में भारतीय सेना की सबसे बड़ी तैनाती है। उत्तर किवु प्रांत की राजधानी गोमा में भारतीय ब्रिगेड का मुख्यालय है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोहली और स्मिथ जैसा बनने के करीब है बाबर : मिसबाह

कराची : पाकिस्तान के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिसबाह उल हक का मानना है कि बाबर आजम का विश्वस्तरीय बल्लेबाज बनना तय है कि आगे पढ़ें »

धोनी को बिरयानी नहीं खिलाई इसिलिए टीम से बाहर हो गया : कैफ

नई दिल्ली : महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। इस टीम में आगे पढ़ें »

ऊपर