कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर के 30 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

G Parmeshwar

कर्नाटक: कर्नाटक के पूर्व उप मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस नेता जी परमेश्‍वर पर आयकर विभाग ने शिकंजा कसते हुए गुरुवार को विभाग की अलग-अलग टीमों ने उनके घर और उनसे जुड़े 30 ठिकानों पर छापेमारी की। बताया जा रहा है कि इस छापेमारी में विभाग को कुछ अहम दस्‍तावेज मिले हैं। मेडिकल में दाखिला दिलाने के लिए बड़े स्‍तर पर कालाधन जमा करने वाली एक ट्रस्‍ट से संबंधित केस में परमेश्‍वर के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है।

मुझे कोई आपत्ति नहीं- परमेश्‍वर
प्राप्त जानकारी के अनुसार तुमाकुरू में स्थित सिद्धार्थ ग्रुप ऑफ इंस्‍टीट्यूशंस पर भी आयकर विभाग की चार सदस्‍यीय टीम ने छापेमारी की है। इसके मालिक परमेश्‍वर ही हैं। इस छापेमारी के संबंध में प्रतिक्रिया देते हुए उन्‍होंने कहा, ‘मुझे छापेमारी के संबंध में कोई जानकारी नहीं है। मुझे नहीं पता कि वे छापेमारी कहां कर रहे हैं। विभाग को तलाशी लेने दें, मुझे कोई आपत्ति नहीं है। अगर हमारी ओर से कोई गलती होगी तो हम उसे सुधारेंगे।’

पूर्व विधान परिषद सदस्य आरएल जालप्पा के घर छापा
सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग ने उनसे संबंधित ट्रस्ट द्वारा संचालित मेडिकल कॉलेज में कुछ अनियमितताएं पाई हैं।आयकर विभाग ने छोपेमारी आज सुबह 6.30 बजे शुरू की है। कांग्रेस के राजनीतिज्ञ और कर्नाटक विधान परिषद के पूर्व सदस्य आरएल जालप्पा की संपत्तियों पर भी विभाग के द्वारा छापेमारी की गई है। जालप्पा सांसद के रूप में भी कार्य कर चुके हैं। बता दें कि जालप्पा पूर्व उप मुख्‍यमंत्री परमेश्वर के करीबी सहयोगी हैं। आयकर विभाग ने दावा किया कि परमेश्‍वर के खिलाफ कई आरोप लगाए गए थे कि उन्होंने अपने पद का इस्तेमाल अपने ‘व्यक्तिगत लाभ’ के लिए किया था।

सिद्धारमैया ने किया विरोध
वहीं परमेश्‍वर के ठिकानों पर विभाग की छापेमारी का सिद्धारमैया ने विरोध किया है। उन्‍होंने इस छापेमारी को राजनीति से प्रेरित बताया है। उनका आरोप है कि कर्नाटक के कांग्रेस नेताओं को जानबूझकर निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘परमेश्वर और आरएल जलप्पा और अन्य पर की गई छापेमारी राजनीति से प्रेरित और दुर्भावनापूर्ण हैं। वे केवल कर्नाटक के नेताओं को निशाना बना रहे हैं जैसा कि वह नीति और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर असफल हो चुके हैं। हम ऐसे किसी चाल से पीछे हटने वाले नहीं हैं।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारत-पाक क्रिकेट संबंध दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों की मंजूरी से जुड़ा विषय : गांगुली

भारत-पाकिस्तान के बीच पिछली द्विपक्षीय सीरीज 2012 में हुई थी नयी दिल्‍ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के भावी अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारत- पाकिस्तान आगे पढ़ें »

डेनमार्क ओपन : सिंधू, समीर और प्रणीत प्री क्वार्टरफाइनल में हारे

ओडेंसे : विश्व चैंपियन भारत की पीवी सिंधू,समीर वर्मा और बी साई प्रणीत गुरुवार को डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के प्री क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर आगे पढ़ें »

ऊपर