कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर के 30 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

G Parmeshwar

कर्नाटक: कर्नाटक के पूर्व उप मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस नेता जी परमेश्‍वर पर आयकर विभाग ने शिकंजा कसते हुए गुरुवार को विभाग की अलग-अलग टीमों ने उनके घर और उनसे जुड़े 30 ठिकानों पर छापेमारी की। बताया जा रहा है कि इस छापेमारी में विभाग को कुछ अहम दस्‍तावेज मिले हैं। मेडिकल में दाखिला दिलाने के लिए बड़े स्‍तर पर कालाधन जमा करने वाली एक ट्रस्‍ट से संबंधित केस में परमेश्‍वर के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है।

मुझे कोई आपत्ति नहीं- परमेश्‍वर
प्राप्त जानकारी के अनुसार तुमाकुरू में स्थित सिद्धार्थ ग्रुप ऑफ इंस्‍टीट्यूशंस पर भी आयकर विभाग की चार सदस्‍यीय टीम ने छापेमारी की है। इसके मालिक परमेश्‍वर ही हैं। इस छापेमारी के संबंध में प्रतिक्रिया देते हुए उन्‍होंने कहा, ‘मुझे छापेमारी के संबंध में कोई जानकारी नहीं है। मुझे नहीं पता कि वे छापेमारी कहां कर रहे हैं। विभाग को तलाशी लेने दें, मुझे कोई आपत्ति नहीं है। अगर हमारी ओर से कोई गलती होगी तो हम उसे सुधारेंगे।’

पूर्व विधान परिषद सदस्य आरएल जालप्पा के घर छापा
सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग ने उनसे संबंधित ट्रस्ट द्वारा संचालित मेडिकल कॉलेज में कुछ अनियमितताएं पाई हैं।आयकर विभाग ने छोपेमारी आज सुबह 6.30 बजे शुरू की है। कांग्रेस के राजनीतिज्ञ और कर्नाटक विधान परिषद के पूर्व सदस्य आरएल जालप्पा की संपत्तियों पर भी विभाग के द्वारा छापेमारी की गई है। जालप्पा सांसद के रूप में भी कार्य कर चुके हैं। बता दें कि जालप्पा पूर्व उप मुख्‍यमंत्री परमेश्वर के करीबी सहयोगी हैं। आयकर विभाग ने दावा किया कि परमेश्‍वर के खिलाफ कई आरोप लगाए गए थे कि उन्होंने अपने पद का इस्तेमाल अपने ‘व्यक्तिगत लाभ’ के लिए किया था।

सिद्धारमैया ने किया विरोध
वहीं परमेश्‍वर के ठिकानों पर विभाग की छापेमारी का सिद्धारमैया ने विरोध किया है। उन्‍होंने इस छापेमारी को राजनीति से प्रेरित बताया है। उनका आरोप है कि कर्नाटक के कांग्रेस नेताओं को जानबूझकर निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘परमेश्वर और आरएल जलप्पा और अन्य पर की गई छापेमारी राजनीति से प्रेरित और दुर्भावनापूर्ण हैं। वे केवल कर्नाटक के नेताओं को निशाना बना रहे हैं जैसा कि वह नीति और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर असफल हो चुके हैं। हम ऐसे किसी चाल से पीछे हटने वाले नहीं हैं।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

मोहन भागवत अचानक पहुंचे आसनसोल, ली संगठन की खोज – खबर

आसनसोल : देवघर से अंडाल हवाई अड्डा जाने के दौरान राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के सर संघचालक मोहन भागवत ने सोमवार की दोपहर आसनसोल आगे पढ़ें »

karan

करण जौहर सहित 7 प्रोडक्शन हाउस पर आयकर विभाग की छापेमारी

नई दिल्ली : आयकर विभाग ने बॉलीवुड के 7 अलग-अलग प्रोडक्शन हाउस कर में हुई गड़बड़ी के कारण छापेमारी की है। इन प्रोडक्शन हाउस में आगे पढ़ें »

ऊपर