साल के पहले सप्ताह ही बड़ाबाजार से बाजाराें की रौनक कम, अब भी लापरवाह हैं लोग

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : साल के पहले सप्ताह ही बड़ाबाजार से बाजारों की रौनक कम दिखायी दी। ओमिक्रॉन को लेकर भय और इसके साथ ही लोकल ट्रेनों का समय शाम 7 बजे तक किया जाना इसका कारण माना जा रहा है। इधर, राज्य सरकार की ओर से सोमवार से ही लोकल ट्रेनों का समय बढ़ाकर 7 के ब​जाय रात 10 तक कर दिया गया है। जिस बड़ाबाजार में अब तक पैर रखने की जगह भी नहीं होती थी, वह बड़ाबाजार सोमवार को काफी हद तक खाली दिखायी दिया। बढ़ते मामलों के बावजूद जागरूकता की कमी भी स्पष्ट दिखी। काफी दुकानदारों से लेकर ग्राहक तक बगैर मास्क के दिखायी दिये। कलाकार स्ट्रीट, रवींद्र सरणी, मुंशी सदरुद्दीन लेन, सर हरिराम गोयनका स्ट्रीट, मुखराम कानोड़िया रोड जैसे बड़ाबाजार के इलाके इस दिन सूने नजर आये।
किस तरह रोकें संक्रमण, आज पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक
आज यानी मंगलवार को सेंट्रल कलकत्ता मर्चेंट एसोसिएशन का प्रतिनिधिमण्डल बड़ाबाजार में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करेगा। इस बारे में एसोसिएशन के अध्यक्ष ओमप्रकाश पोद्दार ने बताया कि कोरोना का संक्रमण अधिक ना फैले, इसके लिए बाजारों में किस तरह क्या करना है, क्या कदम उठाये जाने चाहिये, इस पर ही आज पुलिस अधिकारियों से बात की जाएगी। वहीं बड़ाबाजार में भीड़ को लेकर उन्होंने कहा कि लोकल ट्रेनों के समय में परिवर्तन होने के कारण काफी बाहर के ग्राहक नहीं आये। लोकल ट्रेनों से आने वाले स्टाफ भी जल्द से जल्द घर पहुंचना चाहते थे जिस कारण 4 बजे से ही मार्केट खाली हो गया। शाम 6 बजते-बजते बड़ाबाजार में लॉकडाउन जैसा नजारा देखने को मिला। आज से लोकल ट्रेनों का समय ठीक हाे जाने पर वापस बाजार ठीक होने की संभावना है।
बगैर मास्क के घूम रहे लोगों को पकड़ रही पुलिस
बड़ाबाजार के विभिन्न इलाकों में बगैर मास्क के घूम रहे लोगों को पुलिस पकड़ती हुई नजर आयी। पुलिस की ओर से मास्क को लेकर अभियान यहां चलाया जा रहा है। कलाकार स्ट्रीट में भी पुलिस ने एक व्यक्ति को बगैर मास्क के पकड़ा जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।
व्यावसायिक संगठनों ने व्यवसायियों से की घर से कम निकलने की अपील
कुछ व्यावसा​यिक संगठनों ने अपने सदस्यों से घर से कम ही निकलने की अपील की। इस बारे में कनफेडरेशन ऑफ वेस्ट बंगाल ट्रेड एसोसिएशन (सीडब्ल्यूबीटीए) के अध्यक्ष सुशील पोद्दार ने बताया कि हमारे संगठन ने व्यवसायियों से अपील की है कि वे घर से कम ही निकलें और घर से ही अपना काम करने की कोशिश करें। इसके अलावा मास्क पहनने, सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने की अपील भी उन्होंने की। जितना संभव हो व्यावसायिक गतिविधि, मीटिंग आदि ऑनलाइन करने के लिए भी उन्होंने कहा। कम भीड़ को लेकर उन्होंने कहा कि लोकल ट्रेनों की समस्या के कारण ग्राहकों के साथ ही स्टाफ भी डर गये जिस कारण लोग घरों से कम निकलें।
लोकल ट्रेनों की समस्या से नहीं आये बाहर के ग्राहक
सदासुख कटरा ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रमाकांत देवड़ा ने कहा कि लोकल ट्रेनों की समस्या के कारण बाहर के ग्राहक नहीं आये। इसके अलावा स्टाफ में भी घर लौटने की जल्दबाजी थी जिस कारण शाम से ही ग्राहकों की भीड़ कम हो गयी। उम्मीद है ​कि आज से ये समस्या नहीं होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

लिफ्ट आने से पहले कोलेप्श‌िबल गेट खोला, नीचे गिरने से हुई मौत

बार में 10 लार्ज पेग ह्वीस्की पीया था मृतक ने कोलकाता : शराब के नशे में लिफ्ट के ऊपर आने से पहले ही कोलेप्श‌िबल गेट खोलने आगे पढ़ें »

ऊपर