धन-संपदा चाह‍िए तो इस दीवाली झट से कर लीज‍िए ये आसान से टोटके

कोलकाता : द‍िवाली में कुछ ही द‍िन बाकी हैं। बेशक आप तमाम तैयार‍ियां करने में व्‍यस्‍त होंगे। लेक‍िन इन सबके बीच अगर आपको धन संबंध‍ी द‍िक्‍कतें परेशान कर रही हैं। या फ‍िर काफी लंबे समय से आप धन संबंध‍ित समस्‍याओं से जूझ रहे हैं तो खुश हो जाइए क्‍योंक‍ि इन सारी प्रॉब्‍लम्‍स के दूर होने का वक्‍त नजदीक ही है। जी हां इस द‍िवाली आप यहां बताए टोटके आजमाकर धन संबंध‍ित तमाम द‍िक्‍कतों से राहते पा सकते हैं। तो आइए जान लेते हैं….

-द‍िवाली के द‍िन लक्ष्मी पूजन के बाद सभी कमरों में शंख और घंटी जरूर बजाएं। इसके अलावा दीपावली पर दीपक में लौंग डालकर जलाएं। ज्‍योत‍िषशास्‍त्र के अनुसार ऐसा करना अत्‍यंत शुभ होता है। लेक‍िन ध्‍यान रखें क‍ि दीपक जलाने के बाद पवनसुत की आरती जरूर करें। इसके बाद उस दीपक को घर के पूजा घर में या फ‍िर हनुमानजी के मंद‍िर में रख दें। मान्‍यता है क‍ि ऐसा करने से धन संबंधी द‍िक्‍कतें दूर हो जाती हैं।

-धन संबंध‍ित द‍िक्‍कतें खत्‍म न हो रही हों तो द‍िवाली के द‍िन माता लक्ष्मी को चने की कच्ची दाल चढ़ाएं। इसके बाद में मां लक्ष्‍मी को प्रणाम करके उसे पीपल के वृक्ष में चढ़ा दें। मान्‍यता है ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी की कृपा होगी। इसके अलावा इस द‍िन किसी भी मंदिर में झाड़ू का दान जरूर करें। 

-धन संबंध‍ित द‍िक्‍कतें हों तो द‍िवाली के द‍िन क‍िसी भी लक्ष्मी मंद‍िर में जाकर मां की उपासना करें। इसके बाद देवी मां के सामने गुलाब की सुगंध वाली दो अगरबत्ती जलाकर बाकी बची अगरबत्‍ती का दान कर दें। कहा जाता है क‍ि यह टोटका अत्‍यंत शुभ है। इससे माता लक्ष्‍मी अत्‍यंत प्रसन्‍न होती हैं और धन संबंध‍ित सभी परेशान‍ियां जीवन से खत्‍म हो जाती हैं।

-धन संबंध‍ित द‍िक्‍कतें दूर करने के ल‍िए द‍िवाली के द‍िन एक और उपाय कर सकते हैं। इसके ल‍िए द‍िवाली के द‍िन क‍िसी भी श‍िव मंद‍िर में जाएं और शिवलिंग पर अपराज‍िता के पुष्‍प और अक्षत चढ़ाएं। लेक‍िन इस बात का व‍िशेष ध्‍यान रखें क‍ि अक्षत में प्रयोग क‍िए जाने वाले चावल का कोई भी दाना टूटा हुआ नहीं होना चाह‍िए। इसके बाद भोलेनाथ और माता लक्ष्‍मी से उनकी कृपा प्राप्‍त करने की प्रार्थना करें। मान्‍यता है क‍ि ऐसा करने से जीवन में व्‍याप्‍त धन संबंध‍ित सभी परेशान‍ियां दूर हो जाती हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

जवाद चक्रवात : हावड़ा प्रशासन अलर्ट पर, जायजा लेने पहुंचे मंत्री

हावड़ा फेरी परिसेवा अस्थायी तौर पर बंद, कई ट्रेनें रद्द हावड़ा : जवाद को लेकर राज्य समेत हावड़ा में बारिश शुरू हो चुकी है। रविवार की आगे पढ़ें »

ऊपर