वाहन सुख चाहते हैं तो सोमवार को करें यह आसान सा उपाय

कोलकाताः सोमवार को भगवान शिव का दिन माना जाता है। इस दिन सच्चे मन से भगवान शिव की उपासना करने से सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है। इस दिन व्रत रखने से समस्त मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। सोमवार के दिन कुछ उपाय कर भगवान शिव को प्रसन्न किया जा सकता है। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में।
सोमवार सुबह स्नान कर शिव चालीसा का पाठ करें। सफेद रंग के वस्त्र इस दिन धारण करें। मन में आशंति रहती है तो सोमवार को चंदन का तिलक लगाएं। इस दिन दूध का दान करें, ऐसा करने से आर्थिक स्थिति बेहतर होती है। सोमवार को चांदी का छल्ला धारण करने से कार्यक्षेत्र में प्रगति होती है। सोमवार के दिन गाय को हरी घास खिलाएं। सोमवार को जरूरतमंद लोगों को खीर खिलाना शुभ फल प्रदान करता है। वाहन सुख चाहते हैं तो सोमवार को चमेली के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें। सोमवार को निवेश करना शुभ माना जाता है। सोमवार को गृह निर्माण कार्य की शुरुआत करना भी शुभ माना जाता है। चंद्रमा के दोष दूर करने के लिए इस दिन दूध का दान करें। सोमवार को शक्कर युक्त भोजन का त्याग करें। चंद्रमा माता से संबंधित ग्रह है, इसलिए माता को कठोर वचन न बोलें। सोमवार के दिन महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें। सोमवार के दिन शिवलिंग पर दूध अर्पित करने से सच्चा जीवनसाथी मिलता है। जिनका विवाह नहीं हो रहा है वो सोमवार के दिन शिवलिंग पर दूध अर्पित करें। सोमवार के दिन अपने कुलदेवता की पूजा अवश्य करें। ऐसा करने से मानसिक रोग दूर हो जाते हैं। शिवलिंग पर गंगाजल अर्पित करने से मोक्ष की प्राप्ति होती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ाबाजार में बस की चपेट में आने से यात्री की मौत

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बड़ाबाजार थानांतर्गत स्ट्रैंड रोड पर मिनी बस की चपेट में आने से एख यात्री की मौत हो गयी। मृतक का नाम सुनील आगे पढ़ें »

ऊपर