लड़ाई-झगड़ों से तंग होकर रिश्ते में लेना चाहते हैं ब्रेक तो इन बातों का रखें ध्यान

कोलकाता :  कई बार आपस में बहुत ज्यादा प्यार होने के बावजूद रिलेशनशिप  में एक ऐसा दौर आता है, जब आपस में छोटी-छोटी बातों पर नोक-झोंक और लड़ाई-झगड़े होने लगते हैं। कभी-कभी तो बात इतनी ज्यादा बिगड़ जाती है कि कपल रिलेशनशिप में ब्रेक  लेने तक का फैसला कर लेते हैं। रिश्ते के ज्यादा बिगड़ जाने पर ब्रेक लेना आपके लिए कई बार फायदेमंद भी साबित होता है। देखा गया है कि ब्रेक के बाद रिलेशनशिप  में आने पर प्यार पहले से भी ज्यादा बढ़ जाता है। आप अपने पार्टनर  से रिश्ते के शुरुआती दौर की तरह प्यार और केयर करने लगते हैं। ब्रेक की वजह से एक-दूसरे की अहमियत का भी अंदाजा हो जाता है। जानिए, रिलेशनशिप में ब्रेक लेते समय किन बातों को ध्यान रखना चाहिए।
रिलेशनशिप में ब्रेक लेने का मतलब
रिलेशनशिप  में ब्रेक लेने का मतलब ब्रेकअप होना नहीं होता है।  एक्सपर्ट के मुताबिक, अस्थायी ब्रेकअप लेने से इस बात का अहसास हो जाता है कि आप अपने पार्टनर से कितना प्यार करते हैं और उसके बिना कैसा महसूस करते हैं। कहा जाए तो आपको अपने पार्टनर की अहमियत का पता चल जाता है।

अकेले में समय बिताकर रिश्ते के बारे में सोचें
रिलेशनशिप में ब्रेक  लेने के बाद अकेले में समय बिताना बहुत जरूरी होता है। ऐसा करने से आपको समझ आएगा कि आपके प्यार भरे रिश्ते में ऐसा क्या हुआ, जिसकी वजह से बात ब्रेक लेने तक जा पहुंची। इस दौरान अगर आपकी गलती है तो उसका भी अहसास होगा।
फीलिंग्स पर ध्यान देना जरूरी
रिलेशनशिप से ब्रेक  लेने के बाद आप क्या और कैसा महसूस कर रहे हैं, इस पर ध्यान देना बहुत जरूरी होता है। अगर आप अपनी फीलिंग्स पर ध्यान नहीं दे रहे हैं तो फिर रिलेशनशिप  से ब्रेक लेना बेकार है।

किसी और को डेट कर पार्टनर को न करें चीट
ब्रेक लेना का मतलब ब्रेकअप  करना नहीं होता है। रिलेशनशिप  में ब्रेक का मतलब अपने रिश्ते की बारीकियों को समझने है। इस दौरान किसी को डेट  न करें क्योंकि ऐसा करने से आपका रिश्ता खत्म हो सकता है।

दूसरों से न करें पार्टनर की बुराई
रिश्ते से ब्रेक  लेने के बावजूद अपने पार्टनर  की पहले की ही तरह रिसपेक्ट  करें। कभी अपने पार्टनर की किसी से बुराई न करें। ऐसा करने से आपका रिश्ता पहले से ज्यादा मजबूत होता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा में 9 नये चेहरे, क्रिकेटर मनाेज तिवारी को शिवपुर से ​मिला टिकट

80 से पार विधायकों को नहीं मिली उम्मीदवारी नये चेहरों पर है यकीन : मुख्यमंत्री हावड़ा : आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए शुक्रवार को मुख्यमंत्री व आगे पढ़ें »

तृणमूल के आरोपों को चुनाव आयोग ने बताया निराधार

कहा - सभी चुनाव अधिकारी तत्परता व कर्मठता से कर रहे काम हमें अपने चुनाव अधिकारियों पर पूरा भरोसा सन्मार्ग संवाददाता नई दिल्ली/कोलकाताः मुख्य निर्वाचन आयोग ने तृणमूल आगे पढ़ें »

ऊपर