लॉकडाउन में दूर रहकर भी रखना चाहते हैं पार्टनर का ख्याल, तो ये तरीके आ सकते हैं काम

कोलकाता : कोरोना वायरस की दूसरी लहर की वजह से ज्यादातर राज्यों ने अपने-अपने वहां लॉकडाउन लगा रखा है, और बिना जरूरी काम के लोगों के घर से निकलने पर मनाही है। ऐसे में सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है, और लोग अपने-अपने घरों में कैद हैं। वहीं, इस लॉकडाउन का असर लोगों के रिलेशनशिप पर भी साफ देखा जा सकता है। लोग एक-दूसरे से मिल नहीं पा रहे हैं, और पहले जैसा समय साथ में नहीं बिता पा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि आप दूर रहकर भी कैसे अपने पार्टनर का ख्याल रख सकते हैं।

-उनके स्वास्थ्य का ख्याल रखें
सबसे पहले इस कोरोना काल में जो चीज आप अपने पार्टनर के लिए कर सकते हैं, वो है उनके स्वास्थ्य का ख्याल रखना। आपको समय-समय पर अपने पार्टनर के स्वास्थ्य के बारे में जानना चाहिए और अगर उनकी तबियत ठीक न हो, तो आपको तुरंत डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए।

– उत्साह बढ़ाते रहें
लॉकडाउन की वजह से घर में रहने के कारण लोग मानसिक परेशानियों से भी घिर रहे हैं। चिंता, तनाव, और डिप्रेशन जैसी चीजें देखने को मिल रही है। इसलिए आपका पार्टनर भी इन चीजों से न घिरे, इसके लिए आपको अपने पार्टनर का उत्साह बढ़ाकर रखना है। उनके साथ आप फोन पर मस्ती-मजाक कर सकते हैं और ध्यान दें कि इस वायरस के बारे में चर्चा करने से बचें।
– सोशल मीडिया पर पार्टनर संग जुड़े रहें
अगर आप सच में अपने पार्टनर का इस मुसीबत वाली घड़ी में ख्याल रखना चाहते हैं, तो आपको उनके साथ सोशल मीडिया पर जुड़े रहना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि लोग कई बार अपनी परेशानियों के बारे में किसी को कुछ बताते तो नहीं हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर अपनी परेशानियों को बयां जरूर करते हैं। ऐसे में आपको अपनी पार्टनर की समस्याओं के बारे में पता चल सकता है और फिर आप उस हिसाब से उनकी मदद कर सकते हैं।

– बात करना न छोड़ें
आपको इस बात का भी ध्यान देना है कि चाहे कुछ भी हो जाए, लेकिन आपको अपने पार्टनर से बात करना नहीं छोड़ना है। आप अपने पार्टनर से मोबाइल फोन पर कॉल करके, मैसेज के जरिए या फिर वीडियो कॉल के जरिए बात कर सकते हैं। आप जब उनसे रोज बात करेंगे, तो इससे आपको उनके बारे में पता चलता रहेगा और साथ ही आपके प्यार के रिश्ते में गर्मजोशी भी बनी रहेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कहीं आपको कोविड एंजाइटी तो नहीं

डर से पैनिक अटैक भी, लोगों को हिम्मत दे रहे साइकोलॉजिस्ट सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः कोरोना वायरस महामारी ने लोगों के मन पर भी वार करना शुरू कर आगे पढ़ें »

तृणमूल के कुछ दागियों के कारण नतीजे पर पड़ा असर : दिलीप घोष

उत्तर बंगाल को लेकर चल रही बातें केवल अफवाह पालिका और निगम चुनाव के लिए तैयारी शुरू एक-दो को छोड़ कर सभी विधायक हमारे साथ मधु सिंह कोलकाता : आगे पढ़ें »

ऊपर