शिव की कृपा पाना चाहते हैं तो सोमवार को अपनी पूजा में जरूर करें ये महाउपाय

कोलकाता : सोमवार का दिन भगवान शिव और उनके मस्तक पर विराजमान रहने वाले चंद्र देव की पूजा के लिए अति उत्तम माना गया है। हालांकि आप औढरदानी भगवान शिव की साधना आप कभी भी किसी दिन और किसी समय कर सकते हैं लेकिन सोमवार के दिन विधि-विधान से शिव पूजन करने पर साधक पर शीघ्र ही शिव कृपा बरसती है। भगवान शिव अपने साधक के सभी तरह के दु:खों को दूर करके उसे जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में विजय दिलाते हैं और उसकी कभी भी पराजय नहीं होती है। वैसे तो भगवान शिव सिर्फ गंगा जल और बेल पत्र चढ़ाने मात्र से ही प्रसन्न हो जाते हैं लेकिन सोमवार के दिन आप कुछ विशेष उपाय हैं, जिन्हें करने पर आपकी मनोकामनाएं जल्द पूरी होती हैं।
भगवान शिव को प्रसन्न करने का महाउपाय
यदि आप किसी विशेष मनोकामना को पूरा करने के लिए भगवान शिव की पूजा कर रहे हैं और आप चाहते हैं कि शीघ्र ही आपको शिव का वरदान मिले तो आपको इसके लिए सबसे पहले आपको भगवान शिव की सवारी नंदी की शरण में जाना होगा। यदि आपको भगवान शिव तक अपनी बात पहुंचानी है तो सबसे पहले नंदी महाराज को खुश कीजिए। नंदी महाराज खुश होंगे तभी आपकी बात भगवान शिव तक पहुंचेगी। इसलिए किसी भी शिवालय में प्रवेश करते ही नंदी देवता को प्रणाम करें और उनके कानों में अपनी मनोकामनाएं धीमे से कहें। इसके बाद भगवान शिव की पूजा विधि-विधान से करें। निश्चित रूप से आपको औढरदानी शिव का आशीर्वाद प्राप्त होगा।
शिव पूजा के अन्य उपाय
यदि शत्रुओं पर विजय पाने के लिए शिव पूजा कर रहे हैं तो आपको लहसुनिया रत्न से बने शिवलिंग की पूजा करनी चाहिए।
यदि आपको किसी अज्ञात शत्रु से भय हो तो उसे दूर करने के दूर्वा को पीसकर उसे शिवलिंग की आकृति देकर पूजा करें। इस उपाय से शिव कृपा से सभी प्रकार के भय से मुक्ति मिलेगी।
यदि आप आर्थिक समस्या को दूर करने के लिए शिव का आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो दही को कपड़े में बांधकर पानी निकलने के बाद दही जब कठोर हो जाए तब उससे शिवलिंग बनाकर उसकी पूजा करें।
यदि आप किसी बीमारी से मुक्ति पाने के लिए शिव का आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो आप मिश्री से बने शिवलिंग की पूजा करें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

राज्‍य सरकार की बड़ी घोषणा : बनेंगे फिर कंटेनमेंट जोन

कोलकाता : त्योहारों के मौसम के बीच राज्य में कोरोना ने एक बार फिर दस्तक दी है। दुर्गापूजा के बाद से ही राज्य में कोरोना आगे पढ़ें »

ऊपर