फेमस होना चाहते हैं तो करें इस मंत्र का जाप

कोलकाता : सूर्य जन्म कुंडली के सबसे प्रभावी ग्रहों में से एक हैं। सूर्य को ग्रहों का अधिपति भी कहा गया है। सूर्य का संबंध व्यक्ति का पॉपुलैरिटी से भी होता है। यानि जिन लोगों की जन्म कुंडली मे सूर्य अच्छी स्थिति में विराजमान होते हैं वे फेमस लोगों की श्रेणी में आते हैं। सूर्य को प्रसन्न करने से व्यक्ति फेमस होता है यानि उसकी प्रसद्धि में वृद्धि होती है। जो लोग नाम और शोहरत प्राप्त करना चाहते हैं उन्हें सूर्य देवी की उपासना जरुर करनी चाहिए। रविवार को सूर्य देव का दिन माना गया है, सूर्य देव की रविवार को विधि पूर्वक पूजा करने से सूर्य विशेष फल प्रदान करते हैं।
*जिन लोगों की कुंडली में सूर्य अशुभ फल देने वाली स्थिति में विराजमान है उन्हें भी रविवार के दिन भगवान भास्कर यानि सूर्य देव की पूजा करनी चाहिए। सूर्य को भगवान विष्णु का स्वरुप भी माना गया है। यानि जो लोग भगवान विष्णु की पूजा करते हैं उनसे भी सूर्य प्रसन्न रहते हैं।
*आरोग्यं भास्करादिच्छेत् इसका अर्थ है कि सूर्य देव रोगों को भी कम करने में अहम भूमिका निभाते हैं। सूर्य व्यक्ति को स्वस्थ्य बनाने के साथ-साथ आत्मबल,मन और तन की शक्ति को भी बढ़ाते हैं।
* सूर्य को प्रसन्न करने के उपाय
* स्नान करने के बाद सूर्य को जल चढ़ाएं।
* नित्य गायत्री मंत्र का जाप करें।
* पिता की सेवा करें।
* कलह और विवादों से दूर रहें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

त्रिपुरा में महिला सांसद पर हमला, अभिषेक ने कहा : गुंडाराज चल रहा

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : त्रिपुरा में तृणमूल की राज्यसभा महिला सांसद सुष्मिता देव पर हमला हुआ है। उनकी गाड़ी में जमकर तोड़फोड़ की गयी है। यह आगे पढ़ें »

ऊपर