जीवन में तरक्की और खुशियां चाहते हैं तो रविवार को कर लें ये 6 आसान उपाय

कोलकाता : हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवता को समर्पित होता है। रविवार का दिन सूर्य देव की आराधना के लिए उत्तम माना जाता है। ज्योतिष में सूर्य देव को ग्रहों का राजा कहा जाता है। सूर्य देव की कृपा हो तो व्यक्ति जीवन में खूब तरक्की करता है और उसका स्वास्थ्य हमेशा अच्छा रहता है। कुंडली में मजबूत सूर्य जीवन में सुख, संपत्ति और यश लेकर आता है।
सूर्य कमजोर या पीड़ित अवस्था में हो तो व्यक्ति हमेशा बीमार रहता है, धन की हानि होती है और बने-बनाए काम भी बिगड़ने लगते हैं। रविवार के दिन कुछ खास उपाय और टोटके करने से धन और जीवन में आने वाली बाधाओं को दूर किया जा सकता है। आइए जानते हैं रविवार के दिन किए जाने वाले इन उपायों के बारे में।
रविवार के दिन किसी जरूरी काम से घर से बाहर निकल रहे हैं तो एक आसान सा काम आपके सफलता के दरवाजे खोल सकता है। घर से निकलने से पहले गाय को रोटी खिलाकर निकलें। ऐसा करने से आज जिस काम के लिए घर से निकल रहे हैं वो जरूर पूरा होगा।
रविवार की शाम को घर के मुख्य दरवाजे पर दोनों तरफ गाय के घी का दीपक जलाएं। माना जाता है इससे घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रविवार के दिन शिव मंदिर में मां गौरी और भगवान शंकर को रुद्राक्ष अर्पित करना चाहिए। इससे धनधान्य का आशीर्वाद मिलता है।
जीवन में तरक्की पाना चाहते हैं तो रविवार के दिन ये खास उपाय जरूर करें। आज के दिन चावल में दूध और गुड़ मिलाकर खाने से विशेष लाभ मिलता है। इसके अलावा गेहूं और गुड़ को लाल कपड़े में बांधकर दान करने से भी लाभ होता है।
कुंडली में सूर्य कमजोर हो तो आज के दिन किए गए उपायों से उसे मजबूत बनाया जा सकता है। रविवार के दिन जल में गुड़ और चावल मिलाकर जल में प्रवाहित करें। ऐसा करने से कुंडली में सूर्य की स्थिति उच्च होती है और सभी समस्याओं से मुक्ति मिलती है।
घर में सुख-समृद्धि और बरकत लाना चाहते हैं तो रविवार के दिन आदित्य स्त्रोत का पाठ करें। इसके पाठ से सूर्यदेव प्रसन्न होकर आशीर्वाद देते हैं। रविवार के दिन किसी नए काम की शुरुआत करना चाहते हैं तो उससे पहले कुछ मीठा खाकर पानी पीना चाहिए।

 

Visited 187 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

आईएसपीएल को लेकर उत्साहित हैं बॉलीवुड सितारे, सैफ-अभिषेक ने …

मुंबई : इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग (आईएसपीएल) जल्द ही लोगों का मनोरंजन करने के लिए शुरू होने जा रहा है। दर्शकों को इस टेनिस बॉल आगे पढ़ें »

लोकसभा चुनाव से पहले लागू होगा CAA ?

नई दिल्ली: देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) जल्द लागू हो सकता है। सूत्रों के अनुसार, लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता जारी होने आगे पढ़ें »

ऊपर