जाना है पुरी श्री जगन्नाथ का दर्शन करने तो यह खबर है आपके लिये…

पुरी: ओडिशा के पुरी में स्थित प्रसिद्ध जगन्नाथ मंदिर में श्रद्धालुओं का प्रवेश 31 जनवरी तक प्रतिबंधित कर दिया गया है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, मंदिर में शनिवार से 31 जनवरी तक श्रद्धालुओं का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। यह निर्णय शुक्रवार की शाम पुरी के जिला कलेक्टर समर्थ वर्मा ने छत्तीसा निजोग के तहत मंदिर के मुख्य पुजारियों के साथ एक वर्चुअल मीटिंग के बाद लिया। जिला कलेक्टर ने कहा, श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन के कई कर्मचारियों और सेवादारों की कोवडि-19 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वायरस को और ज्यादा फैलने से रोकने के लिए मंदिर प्रशासन ने यह फैसला लिया है। पुरी कस्बे में रात्रि 9 बजे से स्पेशल रिलीफ कमिश्नर के दिशा-निर्देशों के अनुसार रात्रि कर्फ्यू लगाया जाएगा। बता दें कि श्री जगन्नाथ मंदिर 31 दिसंबर से 3 दिनों तक बंद रहने के बाद एक बार फिर बीते सोमवार को भक्तों के लिए खोल दिया गया था।

3 दिन बाद मंदिर के खुलने पर श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया था कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर नए साल के आसपास भीड़ से बचने के लिए 12वीं शताब्दी के मंदिर को बंद कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि इन 3 दिन के दौरान पुजारियों और सेवकों ने मंदिर में सभी अनुष्ठान किए और मंदिर को रोगाणुमुक्त करने का काम भी किया गया।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

राखी पर भाई को मीठे में खिलाना चाहती हैं कुछ हेल्दी और टेस्टी, तो ये ऑप्शन हैं लाजवाब

कोलकाताः भाई-बहन का खास और प्यार भरा फेस्टिवल रक्षाबंधन आज मनाया जा रहा है। बाजारों में खरीदारी बढ़ गई है। बहनें भाई की पसंद की आगे पढ़ें »

ऊपर