जाना है पुरी श्री जगन्नाथ का दर्शन करने तो यह खबर है आपके लिये…

पुरी: ओडिशा के पुरी में स्थित प्रसिद्ध जगन्नाथ मंदिर में श्रद्धालुओं का प्रवेश 31 जनवरी तक प्रतिबंधित कर दिया गया है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, मंदिर में शनिवार से 31 जनवरी तक श्रद्धालुओं का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। यह निर्णय शुक्रवार की शाम पुरी के जिला कलेक्टर समर्थ वर्मा ने छत्तीसा निजोग के तहत मंदिर के मुख्य पुजारियों के साथ एक वर्चुअल मीटिंग के बाद लिया। जिला कलेक्टर ने कहा, श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन के कई कर्मचारियों और सेवादारों की कोवडि-19 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वायरस को और ज्यादा फैलने से रोकने के लिए मंदिर प्रशासन ने यह फैसला लिया है। पुरी कस्बे में रात्रि 9 बजे से स्पेशल रिलीफ कमिश्नर के दिशा-निर्देशों के अनुसार रात्रि कर्फ्यू लगाया जाएगा। बता दें कि श्री जगन्नाथ मंदिर 31 दिसंबर से 3 दिनों तक बंद रहने के बाद एक बार फिर बीते सोमवार को भक्तों के लिए खोल दिया गया था।

3 दिन बाद मंदिर के खुलने पर श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया था कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर नए साल के आसपास भीड़ से बचने के लिए 12वीं शताब्दी के मंदिर को बंद कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि इन 3 दिन के दौरान पुजारियों और सेवकों ने मंदिर में सभी अनुष्ठान किए और मंदिर को रोगाणुमुक्त करने का काम भी किया गया।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

विधानसभा परिसर में खड़ा होकर राज्यपाल ने ममता सरकार पर साधा निशाना

कोलकाता : बंगाल के राज्यपाल और राज्य की सीएम ममता बनर्जी के बीच तकरार कमने का नाम नहीं ले रहा है। मतदाता दिवस के अवसर आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग :कांग्रेस के पूर्व सांसद एवं पूर्व मंत्री आरपीएन सिंह हो सकते हैं बीजेपी में शामिल

कहीं आप भी तो ब्लीच करने के बाद नहीं कर रहे ये गलतियां, चेहरा हो सकता है खराब

ब्रेकिंग : महानगर में वेब सीरीज के नाम पर डर्टी फिल्म की शूटिंग

ब्रेकिंग : कोविड प्रोटोकॉल पालन करते हुए होगा पार्लियामेंट का बजट सत्र

ब्रेकिंग : गौतम गंभीर कोरोना वायरस से संक्रमित

दो साल बाद बच्चों के लिए फिर बजेगी पढ़ाई की घंटी, लेकिन खुली जगहों मे ही लगेंगी कक्षाएं

ब्रेकिंग : कोरोना केस में आज बड़ी गिरावट

‘राज्य में स्कूल – कॉलेज खुलने का मुख्यमंत्री लेंगी फैसला’

किचन में भूलकर भी ना रखें ये सामान, वरना आर्थिक तंगी से तबाह हो जाएगी जिंदगी

ऊपर