नौकरी, धन, कारोबार की समस्या से हैं परेशान, तो …

Fallback Image

कोलकाताः बुधवार का दिन भगवान श्री गणेश को समर्पित माना जाता है। भगवान श्री गणेश को प्रथम पूज्य देव माना गया है। कहा जाता है कि भगवान गणेश का नाम लेकर शुरू किया गया कोई भी कार्य कभी असफल नहीं होता है। बुधवार के दिन विघ्नहर्ता भगवान गणेश की पूजा करने से जीवन में खुशियां आती हैं। ये दिन बिगड़े कामों को बनाने के लिए उत्तम होता है। मान्यता है कि जहां विघ्न विनाशक श्री गणेश का वास होता है, वहां रिद्धि-सिद्धि, शुभ-लाभ और माता लक्ष्मी भी विराजती हैं। इनकी कृपा से सब मंगल ही मंगल होता है। गणेश जी की पूजा से बुद्धि कुशाग्र होती है। इसके अलावा बुधवार के दिन कुछ उपाय करने से विघ्नहर्ता गणेश की कृपा प्राप्त होती है। तो चलिए जानते हैं बुधवार के दिन भगवान गणेश की कृपा पाने के लिए क्या उपाय करने चाहिए…

  • गाय को हरी घास का चारा खिलाएं
  • घर की आर्थिक समस्या को दूर करने के लिए बुधवार के दिन गाय को हरी घास का चारा खिलाएं। साथ ही भगवान गणेश के मंदिर जाकर उन्हें दूर्वा अर्पित करें।
  • लड्डू दान करें – ज्योतिष के अनुसार, बुधवार को कांसे की थाली पर चंदन से ‘ऊँ गं गणपतयै नम:’ लिखें और उसमें पांच लड्डू रखकर किसी मंदिर में दान कर दें। मान्यता है कि ऐसा करने से कुंडली में धन प्राप्ति के योग बनते हैं।
  • बुध को मजबूत करने के उपाय – यदि आपका बुध कमजोर है तो आप हमेशा अपने पास हरे रंग का रुमाल रखें। साथ ही बुधवार के दिन किसी जरूरतमंद को हरी मूंग की दाल दान या हरे वस्त्रों का दान करें। इसके अलावा इस दिन हरे रंग के कपड़े पहनना शुभ होता है।
  • सिंदूर का तिलक – बुधवार के दिन पूजा करते समय भगवान गणेश के माथे पर सिंदूर का तिलक लगाएं। इसके बाद अपने माथे पर भी लगाएं। इससे कार्यों में सफलता मिलेगी।
शेयर करें

मुख्य समाचार

खेल अकादमी का शुभारंभ

कोलकाता:  फुटबॉल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व कोच पॉल नेरी के सहयोग से एक नई स्पोर्ट्स अकादमी शुरू की गई आगे पढ़ें »

‘हम सुरक्षित नहीं, अभिषेक और मुझे निशाना बना रही BJP’, CM ममता का हमला

बालुरघाट: लोकसभा चुनाव को लेकर बंगाल में सियासी पारा हाई है। आज बालुरघाट में सीएम ममता ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ममता आगे पढ़ें »

ऊपर