पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं तो गुरुवार के दिन जरूर करें ये 5 उपाय

कोलकाता : कई बार जीवन में धन से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है और मेहनत करने के बाद भी सफलता हासिल नहीं हो रही है तो आपको कुछ खास (गुरुवार के उपाय) उपाय करने चाहिए। यदि आप भी धन से जुड़ी समस्या का सामना कर रहे हैं तो गुरुवार के दिन विशेष उपाय करने से आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है और यदि भगवान विष्णु प्रसन्न हैं तो माता लक्ष्मी स्वंय ही प्रसन्न हो जाएंगी। इसलिए गुरुवार के दिन कुछ विशेष उपाय करने से आप जीवन में आ रही आर्थिक समस्या से निजात पा सकते हैं।
गुरुवार के दिन पीपल का पत्ता लेकर उसे गंगाजल से धोकर शुद्ध करें। फिर उस पत्ते पर रोली व सिंदूर से ‘ओम श्रीं ह्रीं श्रीं नमः’ रखें और इसे सुखाकर अपने पर्स में रख लें। कहा जाता है कि ऐसा करने से पैसों की समस्या दूर होती है। इसके अलावा आप चांदी का सिक्का भी पर्स में रख सकते हैं लेकिन ध्यान रखें कि इस सिक्के पर मां लक्ष्मी का स्वरूप अंकित हो।
अगर आप पर्स हमेशा खाली रहता है तो गुरुवार के दिन तांबे के पत्र पर अंकित कुबेर यंत्र या श्री यंत्र को अपने पर्स में रखें। इससे पर्स कभी खाली नहीं होगा। इसके अलावा आप गोमती चक्र, कौड़ी, केसर और हल्दी का टुकड़ा इनमें से किसी भी एक चीज को पर्स में रखें।
गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और केले के पेड़ की पूजा की जाती है। मान्यता है कि केले के पेड़ में साक्षात भगवान विष्णु का वास होता है। इसलिए यदि आप गुरुवार के दिन व्रत कर केले के पेड़ की पूजा करते हैं तो घर में सुख-समृद्धि और सम्पन्नता आती है। ध्यान रखें यदि आप गुरुवार को केले के पेड़ की पूजा करते हैं तो इस दिन केले का सेवन नहीं करना चाहिए। यानि गुरुवार के दिन केला खाना पूरी तरह वर्जित होता है। पैसे की समस्या के साथ ही यदि विवाह में भी बाधाएं आ रही हैं तो भी गुरुवार की पूजा बताई जाती है। कहते हैं कि कुंडली में गुरु की स्थिति खराब है तो बृहस्पति देवता का व्रत रखा जाता है। कहते हैं कि बृ​हस्पति देव के व्रत और पूजा से कुंडली में गुरुग्रह मजबूत होता है और विवाह में आ रही बाधाएं भी समाप्त होती हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

हावड़ा में बाप के बिगड़ेल बेटे ने निरिह को कुचल डाला

हावड़ा : मालीपांचघड़ा थानांतर्गत सलकिया व बांधाघाट मोड़ में बाप के एक बिगड़ेल बेटे ने निरिह को कुचल डाला। इस मामले में पुलिस ने उक्त आगे पढ़ें »

महज मूर्ति बनाने से केंद्र सरकार का काम खत्म नहीं होता – ममता

देगंगा में दो गुटों में बमबारी को केंद्र कर तनाव

बूंदाबांदी ने बदला मौसम का मिजाज, दिनभर छाए रहे काले बादल

चरम सुख के लिए ‘प्यार’ की यह स्थिति आपको और देगा मजा

लाॅटरी के 40 लाख पाने के चक्कर में गवां दी 17 लाख रु. की पूंजी, की आत्महत्या

14वीं बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नडाल

एटीएम फ्रॉड मामला : अभियुक्त ने खुद को समझा ‘पुष्पा’, डिफेंस कर्मी काे ही दे दिया एक लाख रुपये का ऑफर

मंत्री के बेटे ने महिलाओं और बच्चों को पीटा, लोगों ने दौड़ाया तो की हवाई फायरिंग

महिला ने बेटी को दिया जन्म तो पति ने कर दी हत्या

ऊपर