सुहागरात पर ऐसे सेक्स करना बन जाएगा यादगार

कोलकाता : शादी के बाद सुहागरात के बारे में सोचकर सभी नवविवाहित जोड़े हमेशा उत्साहित होने के साथ साथ रोमांचित और नर्वस भी रहते हैं। खासतौर से फर्स्ट नाइट की रात एक ऐसा पल होता है, जो उन लोगों के लिए और भी ज्यादा चैलेंजिंग वाली होती है, जिनके लिए पहली बार सेक्स का अनुभव होने वाला होता है। ऐसे में यहां दिए गए 5 टिप्स सुहागरात पर सेक्स को यादगार और शानदार बनाने में काम आ सकते हैं।

सुहागरात पर पहनें मदहोश कर देनेवाली सेक्सी लॉन्जरी

अपने सुहागरात को यादगार बनाने के लिए और अपने पति को अपनी अदाओं से मदहोश कर देने के लिए खूबसूरत-सी सेक्सी लॉन्जरी पहनें। आपकी सेक्सी ड्रेस और आपकी खूबसूरती आपके पार्टनर को रोमांचित करने के साथ साथ सेक्स को स्पाइसअप करने में मदद करेगी। सेक्सी लॉन्जरी पहनकर महिलाएं अपनी सेक्स अपील को लेकर कॉन्फिडेंट महसूस करती है। पुरुष पार्टनर को भी चाहिए कि वे अपनी पत्नी की प्रशंसा करना न भूलें। इससे वह खुश भी होगी और रोमांचित महसूस करेंगी, जो आप दोनों की सेक्सुअल लाइफ की शुरुआत के लिए एक बेहतरीन शुरुआत होगी।
हाइजीन का रखें खास ध्यान

सेक्स के दौरान अपने प्राइवेट पार्ट्स को हाइजेनिक रखना बहुत जरूरी है। सेक्स में हाइजीन की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। किसी एक पार्टनर का भी इस बारे में लापरवाही बरतना प्राइवेट पार्ट में इंफेक्शन का कारण बन सकता है, जो आगे जाकर आपके हेल्थ के लिए खतरनाक हो सकता है। इसलिए टेंशन फ्री और इन्जॉय फुल सेक्स के लिए हाइजीन रखना आपके हेल्थ और सेक्सुअली लाइफ के लिए भी अच्छा है। सेक्स के पहले और बाद में अपने जननांगों को धोकर साफ करना भी हेल्थ के लिए महत्वपूर्ण होता है।
सेक्स को लेकर जल्दबाजी ठीक नहीं

सुहागरात के दिन सेक्स को लेकर जल्दबाजी करना ठीक नहीं है। आप चाहे अपनी फर्स्ट नाइट के लिए कितने भी उत्साहित क्यों न हों, लेकिन अपने पार्टनर की भावनाओं और उसके कंफर्टेबल होने का ध्यान रखें। ध्यान रहे कि सेक्स हमेशा आपसी सहमति से करना चाहिए। दोनों पार्टनर की फीलिंग्स शामिल होंगी तो यह एक्सपीरियंस खूबसूरत बन जाएगा। सेक्स केवल एक-दूसरे की शारीरिक जरूरतों को पूरा करना नहीं होता, बल्कि एक-दूसरे के साथ इमोशनली अटैच्ड होना भी होता है। अगर आप एक-दूसरे की भावनाओं की कद्र करते हुए रिश्ते में आगे बढ़ते हैं, तो इससे आपके संबंध और भी मजबूत होते हैं।
लुब्रिकेंट और कंडोम का इस्तेमाल करें

सुहागरात के नाम से बहुत सारी युवतियां घबराई रहती हैं।। ऐसी स्थिति में सेक्स के दौरान उनकी वजाइना में ड्राईनेस पैदा हो सकती है। जबकि सेक्स के लिए वजाइना में चिकनाई का होना बहुत जरूरी है। अगर आपकी पत्नी के साथ भी ऐसी कोई समस्या उत्पन्न होती है, तो सेक्स करने के लिए लुब्रिकेंट का इस्तेमाल करें। साथ ही अनचाही प्रेग्नेंसी से बचने के लिए सेफ सेक्स करें और इसके लिए कंडोम का इस्तेमाल करें। इससे आपका पहला सेक्सुअल एक्सपीरियंस आपके और आपके पार्टनर दोनों के लिए अच्छा रहेगा।
वर्जिनिटी के बारे में बात करें

शादी से पहले सेक्स करना या नहीं करना एक निजी फैसला होता है। ऐसे में अपने पार्टनर के चरित्र का आकलन इस आधार पर न करें। अपने लाइफ के इस यादगार पल को इंजॉय करें और अपने पहले सेक्स मोमेंट को खास बनाने पर ध्यान दें। अपने नए जीवन की शुरुआत व्यापक सोच और खुली विचारधारा के साथ करें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भोजपुरी में लोगों को पटियाने आए मनोज

भवानीपुर उपचुनाव में किया प्रचार कोलकाताः अभिनेता और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद मनोज तिवारी ने रविवार को दावा किया कि भवानीपुर विधानसभा सीट पर आगे पढ़ें »

ऊपर