अगर आप भी पैसों की तंगी से हैं परेशान करें ये उपाय हो जाएंगे मालामाल

कोलकाता : अगर आप किसी वजह से अपने काम में सफल नहीं हो पा रहे हैं तो आपको बुधवार के दिन कुछ विशेष उपाय करने हैं। बुधवार का दिन गणेश भगवान का दिन होता है। बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा-अर्चना करने का विधान है। गणेश जी को विघ्नहर्ता कहा जाता है। गणेश जी रिद्धि-सिद्धि के दाता तथा शुभ-लाभ के प्रदाता है। बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा करने से वह सभी विघ्नों को हर कर रोग, दोष और दरिद्रता को दूर करते हैं। किसी भी वजह के चलते अगर आप अपने काम में सफल नहीं हो पा रहे हैं तो कुछ विशेष उपायों को अपनाकर आप अपनी परेशानियों से निजात पा सकते हैं। आप इन उपायों को अपनाकर अपने घर की समस्त नकारात्मक उर्जा को भी खत्म कर सकते हैं।
करें ये उपाय
आप स्नान-ध्यान कर दूर्वा अर्पण बुधवार के दिन किसी गणेश जी के मंदिर में जाकर उनके दर्शन करें। इसके बाद वहां दूर्वा की 11 या 21 गांठ भगवान को अर्पित करें। ऐसा करने से आपको अपने करियर में आ रही रूकावटों में शुभफल मिलेगा। बुधवार के दिन आप गणपति भगवान को सिंदूर अर्पित करें। कहा जाता है कि ऐसा करने से गणेश जी आपकी समस्त परेशानियों को हर लेते हैं और इन समस्याओं का कोई ना कोई समाधान करते हैं।
मूंग के लड्डुओं का भोग लगाना शुभ
गणेश जी को मूंग के लड्डुओं का भोग लगाना शुभ माना जाता है। इसका भोग चढ़ाकर आप अपनी परीक्षा में पास होने की प्रार्थना करें। आपको इसका लाभ जरूर मिलेगा। साथ ही हर बुधवार को गाय को हरी घास खिलाएं। यदि आपको हरी घास खिलाना संभव न हो तो हरी सब्जी खिला सकते हैं। ऐसा करने से आपके घर में सारी क्लेश दूर होती है साथ ही घर में सुख समृद्धि बनी रहती है।
गुड़ का भोग लगाकर प्रसाद के रूप में बांटें
बुधवार के दिन गणेश मंदिर में सात बुधवार तक गुड़ का भोग लगाए। इसके बाद इसे प्रसाद के रूप में सबको बाटें। ऐसा करने से आपकी मनोकमना पूरी होती है। साथ ही अगर आपको लगता है कि आपको आपकी मेहनत का फल नहीं मिलता है तो इसके लिए बाद गणेश जी का रुद्राक्ष धारण कर सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नहीं मिली जमानत इस बार भी बढ़ा दी गई पार्थ-कल्याणमय की सजा की अवधि

कोलकाताः इस बार भी सजा की अवधि को बढ़ दी गई है। दरअसल, शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की आगे पढ़ें »

सिद्धार्थ-कियारा की शादी के पहले के फंक्शन्स की तैयारियां शुरू, जैसलमेर के सूर्यगढ़ पैलेस में ऐसे

मुंबईः सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी काफी समय से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं। यह कपल, खबरों की मानें तो 6 फरवरी, 2023 आगे पढ़ें »

ऊपर